S M L

दलीप ट्रॉफी: इंडिया ब्लू ने इंडिया रेड को 187 रन से मात देकर छीना खिताब

130 रन की पारी खलेने वाले निखिला गंगटा बने मैन ऑफ द मैच

Updated On: Sep 07, 2018 04:41 PM IST

Bhasha

0
दलीप ट्रॉफी:  इंडिया ब्लू ने इंडिया रेड को 187 रन से मात देकर छीना खिताब

इंडिया ब्लू ने शुक्रवार को एनपीआर कालेज मैदान पर खेले गए फाइनल क्रिकेट मुकाबले में गत चैंपियन इंडिया रेड को पारी और 187 रन से हराकर दलीप ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. स्पिनर दीपक जगबीर हुड्डा के 56 रन देकर पांच विकेट और सौरभ कुमार के 51 रन देकर पांच विकेट के जोरदार प्रदर्शन के बाद इंडिया ब्लू को को चौथे दिन इंडिया रेड को दूसरी पारी में 172 रन पर समेटने में केवल 10.5 ओवर  ही लगे. ईशान किशन और रितिक चटर्जी 10 गेंद के अंदर क्रमश: बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और हुड्डा की गेंदों पर आउट हुए

ईशान रात के स्कोर में केवल पांच रन जोड़ सके और 25 रन बनाकर पवेलियन लौटेय चटर्जी ने 13 से 15 रन ही बनाए थे कि हुड्डा की गेंद पर रिकी भुई को कैच दे बैठे.

ऑफ स्पिनर हुड्डा ने एम प्रसिद्ध (07) और ईशान पोरेल (06) को आउट कर इंडिया ब्लू की पारी समाप्त की.  इससे पहले सौरभ और मिहिर हिरवानी (05) को स्मिट पटेल ने आउट किया.

बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह ने इंडिया रेड की पहली पारी में 58 रन देकर पांच विकेट झटके थे. लेकिन वह केवल तीन ओवर ही डाल सके और दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं झटक सके.

स्वप्निल ने इंडिया ब्लू की पारी में 69 रन बनाने के अलावा पांच विकेट चटकाए.

हिमाचल प्रदेश के बल्लेाज निखिल गंगटा को 130 रन की पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया जिसकी बदौलत इंडिया ब्लू ने पहली पारी में 541 रन बनाए थे.

इंडिया रेड पहली पारी में 182 रन पर सिमट गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi