S M L

दलीप ट्रॉफी, फाइनल, दूसरा दिन: सुरेश रैना फिर फेल, इंडिया रेड मजबूत स्थिति में

सुरेश रैना इस मैच में भी फ्लॉप रहे और 1 रन बनाकर आउट हो गए

FP Staff Updated On: Sep 28, 2017 08:50 AM IST

0
दलीप ट्रॉफी, फाइनल, दूसरा दिन: सुरेश रैना फिर फेल, इंडिया रेड मजबूत स्थिति में

बाएं हाथ के स्पिनर विजय गोहिल और आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी से इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन का शीर्ष क्रम को जल्दी आउट कर दलीप ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन भी अपना पलड़ा भारी रखा. टीम इंडिया से बाहर चल रहे धमाकेदार बल्लेबाज सुरेश रैना इस मैच में भी फ्लॉप रहे और 1 रन बनाकर आउट हो गए.

इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 483 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसके जवाब में इंडिया ग्रीन ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट पर 181 रन बनाए हैं. वह अभी इंडिया रेड से 302 रन पीछे है. इंडिया ग्रीन की तरफ से सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (नाबाद 87) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से विकेट निकलते रहे जिनमें मनोज तिवारी (25) और कप्तान सुरेश रैना (एक) भी शामिल हैं.

गोहिल ने तिवारी को विकेट के पीछे कैच कराया जबकि रैना ने सुंदर की गेंद आगे बढ़कर खेलने की कोशिश की लेकिन चूक गए और स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे. गोहिल ने केएस भरत (8) और दीपक हुड्डा (12) को भी नहीं टिकने दिया.

स्टंप के समय तक ईश्वरन के साथ जयदेव उनादकट 27 रन पर खेल रहे थे. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए अब तक 58 रन जोड़े हैं.  इससे पहले सुंदर ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया. इंडिया रेड ने आज अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 317 रन से आगे बढ़ाई. सुंदर ने आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले 88 रन की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल हैं. यह सुंदर का प्रथम श्रेणी मैचों में शीर्ष स्कोर भी है.

सुंदर के अलावा इशांक जग्गी ने 30 और गोहिल ने 29 रन का योगदान दिया जबकि बासिल थम्पी 17 रन बनाकर नाबाद रहे. इंडिया रेड की कल की पारी का आकर्षण युवा पृथ्वी शॉ (154) और कप्तान दिनेश कार्तिक (111) के शतक रहे थे.  इंडिया ग्रीन की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर भार्गव भट ने 154 रन देकर 4 और आफ स्पिनर अक्षय वाखरे ने 90 रन देकर 3 विकेट लिए. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 14 ओवर में 62 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi