S M L

अंपायरों की कमी के कारण बीसीसीआई ने हिलाया घरेलू सीजन, कई मैच आगे खिसकाए

कूच बेहार ट्रॉफी, सीनियर वीमंस के मैचों में कार्यक्रम में बदलाव किया गया है

Updated On: Nov 01, 2018 02:57 PM IST

FP Staff

0
अंपायरों की कमी के कारण बीसीसीआई ने हिलाया घरेलू सीजन, कई मैच आगे खिसकाए
Loading...

अंपायरों की कमी के चलते बीसीसीआई ने घरेलू टूर्नामेंट कूच बेहार ट्रॉफी और सीनियर वीमंस के नॉक आउट मुकाबलों को आगे खिसका दिया है. कूच बेहार ट्रॉफी के तीसरे राउंड के मुकाबले के कार्यक्रम में बदलवा करना पड़ा. क्योंकि दो टूर्नामेंट एक साथ कराने के लिए अंपायर और मैच रैफरी नहीं हैं.

हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के मुताबिक बीसीसीआई के महाप्रबंधक सबा करीम ने राज्‍य इकाइयों को और घरेलू सरंचना पर नए शामिल को पत्र लिखकर कहा कि कूच बेहार ट्रॉफी के तीसरे राउंड के मैच 17 से 20 दिसंबर की बजाय 21 जनवरी से 24 जनवरी के बीच खेला जाएगा. इसी तरह से नॉकआउट मैच के कार्यक्रम को 29 जनवरी से आगे बढ़ाकर 18 फरवरी कर दिया है. सीनियर वीमंस नॉकआउट वनडे मैच का भी कार्यक्रम बदल दिया है, जो पहले 24 से 29 दिसंबर के बीच खेला जाना था, वह अब 26 से 31 दिसंबर खेला जाएगा. सबा करीम ने कहा कि हमें यह सुनिश्वित करने की जरूरत है कि सभी अंपायरों को समान मैच मिले और हमारे पास न्‍यूट्रल अंपायर्स भी हो. उन्‍होंने कहा कि हमें नहीं चाहिए कि हमारे पास इस सीजन में खेले जाने वाले कई मैच है.

टूर्नामेंट में नौ नए राज्यों के आने से भारतीय क्रिकेट का घरेलू कैलेंडर काफी अस्त व्यस्त हो गया है. कूच बेहार ट्रॉफी 19 नवंबर को शुरू होनी थी, लेकिन उसी दिन रणजी के भी कुछ मैच हैं. बीसीसीआई के 2018 2019 घरेलू सीजन में 2017 मैच खेले जाएंगे और यह सीनियर वीमंस टी20 चैंलेजर ट्रॉफी के साथ शुरू होगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi