S M L

भारत के हाथों से छिन सकती है 2021 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी

2021 में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी भारत को मिली है, टैक्स के चलते भारत के हाथों से इसकी मेजबानी छिन सकती है

Updated On: Feb 10, 2018 10:39 AM IST

FP Staff

0
भारत के हाथों से छिन सकती है 2021 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी

टैक्स मामले के चलते भारत के हाथों से 2021 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छिन सकती है. हाल ही में दुबई में हुई आईसीसी बोर्ड मीटिंग में इस टूर्नामेंट के लिए वैकल्पिक मेजबान देश तलाशने की बात कही गई. माना जा रहा है कि बीसीसीआई टूर्नामेंट के लिए टैक्स में छूट लेने में असफल रही और आईसीसी ने ये कदम भारत सरकार की तरफ से कर में छूट की कमी के चलते उठाया है और आईसीसी को अन्य विकल्प तलाशने के लिए मजबूर किया है.

यदि बीसीसीआई और भारत सरकार के बीच टैक्स छूट मामला नहीं सुलझता है तो इसके लिए आईसीसी पहले से ही तैयार है और इसी लिए चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उसी टाइम जोन के वैकल्पिक मेजाबन देश को तलाश रही है. बीसीसीआई को 2016 में टी20 विश्व कप के आयोजन के बाद सरकार की तरफ से कर छूट न मिलने पर आईसीसी की तरफ से चेतावनी दी गई थी.

टाइम्स आॅफ इंडिया की खबर के मुताबिक आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि बोर्ड ने भारत में हो ने वाले आईसीसी इवेंट्स के लिए भारत सरकार से चिंता व्यक्त की. वहीं बोर्ड ने सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि भारत सरकार से बातचीत जारी रखी जाएगी , लेकिन इस बीच आईसीसी मैनेजमेंट 2021 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी ने इसी टाइम जोन के वैक्लिपक तौर पर होस्ट देशों का पता लगाएगा.

इसके अलावा अलग से ये भी घोषणा की गई थी कि 2017 में पूर्ण सदस्य का दर्जा प्राप्त करने वाले अफगानिस्तान और आयरलैंड को बढ़ाकर फंड आवंटित किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi