Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

इशांत के टखने की चोट है गंभीर, नहीं खेलेंगे रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल

27 दिसंबर के टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका के अहम दौरे पर रवाना होंगे इशांत

FP Staff Updated On: Dec 15, 2017 01:54 PM IST

0
इशांत के टखने की चोट है गंभीर, नहीं खेलेंगे रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल

दिल्ली के कप्तान इशांत शर्मा टखने की चोट के कारण 17 दिसंबर से पुणे में बंगाल के खिलाफ होने वाले रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में नहीं खेल सकेंगे. इशांत को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट के दौरान टखने में चोट लगी थी. नियमित टेस्ट खिलाड़ी मोहम्मद शमी और ऋद्धिमान साहा बंगाल के लिए खेलेंगे.

दिल्ली टीम प्रबंधन के एक सदस्य ने कहा, ‘इशांत के टखने में चोट लगी है और वह नहीं चाहते कि साउथ अफ्रीका दौरे से पहले यह गंभीर हो जाए. दिल्ली की टीम इशांत के बिना पुणे पहुंच गई है.’ बीसीसीआई ने नियमित टेस्ट क्रिकेटरों को अपने अपने राज्य के लिए रणजी मैच खेलने की अनुमति दे दी है .

इशांत की गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत दिल्ली टीम की अगुवाई करेंगे. भारतीय टीम 27 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना हो जाएगी. वहां पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इशांत इस टीम का हिस्सा हैं. साउथ अफ्रीका के तेज विकेट्स के मद्देनजर भारत के लिए इस सीरीज में उनकी भूमिका अहम हो सकती है.

इशांत ने 116 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हैं जिनमें उनके नाम 366 विकेट दर्ज हैं.  वह 79 टेस्ट मैचों में 226 विकेट ले चुके हैं. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 19 प्रथम श्रेणी मैचों में 4 शतक जड़े हैं और कुल 1501 रन बनाए हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi