S M L

डु प्लेसिस ने आईसीसी पर उठाए सवाल, क्यों नहीं हुई स्मिथ पर कार्रवाई?

फाफ ने कहा, डीआरएस विवाद पर कार्रवाई न होने पर हैरान

Updated On: Mar 12, 2017 12:53 PM IST

IANS

0
डु प्लेसिस ने आईसीसी पर उठाए सवाल, क्यों नहीं हुई स्मिथ पर कार्रवाई?

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बेंगलुरु टेस्ट मैच के दौरान खड़े हुए निर्णय डीआरएस  विवाद पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई न होने पर हैरानी जताई है.

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, प्लेसिस को हैरानी इस बात पर अधिक हुई है कि इस मुद्दे के बाद आईसीसी की आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन के तहत न तो भारतीय कप्तान विराट कोहली और न ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर जुर्माना लगाया गया.

प्लेसिस ने कहा, ‘मै हैरान हूं कि इस घटना के बाद किसी पर भी जुर्माना नहीं लगाया गया. आईसीसी की ओर से मिली प्रतिक्रिया अलग थी.’

द. अफ्रीका के कप्तान ने कहा, ‘हमारा और न्यूजीलैंड टीम के क्रिकेट खेलने का तरीका एक जैसा है. हम मैदान पर एक दूसरे का सम्मान करते हैं. अगर आप भारत या ऑस्ट्रेलियाई जैसी टीमों के साथ खेलते हैं, तो ऐसी घटना होना आम बात है.’

बेंगलुरु टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान स्मिथ, उमेश यादव की गेंद पर एलबीडबल्यू करार दिए गए, लेकिन सीधे पवेलियन लौटने या डीआरएस की मांग करने की बजाय स्मिथ और हैंड्सकॉम्ब आस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से संकेत मांगते नजर आए.

मैदान पर मौजूद अंपायर निजेल लोंग ने स्मिथ को ऐसा करने से रोका भी. इस बीच कोहली और स्मिथ के बीच वाकये को लेकर कहासुनी भी हो गई.

आस्ट्रेलिया यह मैच भारत के हाथों 75 रन से हारा. मैच के बाद स्मिथ ने घटना को 'दिमाग से उतर जाना' कहकर अपना बचाव किया, लेकिन कोहली ने स्मिथ के बयान पर असहमति जताते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने लगातार तीन बार ऐसा किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi