S M L

अगर द्रविड़ की इस सलाह पर अमल हुआ तो बदल जाएगी क्रिकेटरों की किस्मत!

तीन साल के अंडर 19 क्रिकेट के इंचार्ज राहुल द्रविड़ ने दिया ही बीसीसीआई को यह बड़ा सुझाव

Updated On: Jan 31, 2019 03:25 PM IST

FP Staff

0
अगर द्रविड़ की इस सलाह पर अमल हुआ तो बदल जाएगी क्रिकेटरों की किस्मत!

भारत ने युवा क्रिकेटरों की सबसे बड़ी समस्या य़ानी रोजगार पर को लेकर पूर्व कप्तन राहुल द्रविड़ ने एक ऐसा सुझाव दिया है जो अगर पूरी तरह से अमल में आ गया तो भारत के युवा क्रिकेटरों की तस्वीर बदल सकती है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक अंडर 19 क्रिकेट के इंचार्ज राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को एक पूरा प्लान बन कर पेश किया है जिसके तहत बोर्ड के साथ जुड़े युवा क्रिकटरों को खेल के साथ-साथ किसी दूसरे पेशे की ट्रेनिंग भी दिलाई जा सके. यानी अगर कोई क्रिकेटर किसी वजह से से खेलना छोड़ देता है तो फिर उसके रोजगार से जुड़ी किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े.

नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एमसीए के सीओओ तूफान घोष को सौंपे गए प्रस्ताव इस प्रसिताव के हिसाब से ही रणनीति तैयार की जा रही है. इसके तहत अब कई कंपनियों को बोर्ड के साथ इंगेज किया जाएगा जिनमें क्रिकेटरों की ट्रेनिंग या फिर इंटर्नशिप की व्यवस्था की जा सके.

तूफान घोष ने बताया है कि आमतौर पर युवा क्रिकेटर जब 20-21 साल की उम्र तक क्रिकेट खेलना छोड़ देते हैं और तब उनक पास करने को कुछ नहीं होता है. युवा खिलाड़ियों को ऐसे हालात का सामना ना करना पड़े उसके मद्देनजर ही द्रविड़ के इस प्रस्ताव को अमलीजामा पहनाना की तैयारी की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi