S M L

अब इस साल मुमकिन नहीं होगी पाकिस्तान क्रिकेट में अहमद शहजाद की वापसी

डोपिंग के चलते अहमद शहजाद के बैन में पीसीबी ने बढ़ाया 6 हफ्तों का वक्त

Updated On: Nov 02, 2018 10:01 PM IST

FP Staff

0
अब इस साल मुमकिन नहीं होगी पाकिस्तान क्रिकेट में अहमद शहजाद की वापसी
Loading...

डोपिंग के चलते पाकिस्तान की टीम से बाहर हुए अहमद शहजाद की वापसी की कोशिशों को तगड़ा झटका लगा है. बल्लेबाज अहमद शहजाद की अगले हफ्ते वापसी करने की उम्मीद टूट गई क्योंकि देश के क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने डोप टेस्ट में विफल होने के लिये चार महीने के उनके प्रतिबंध में छह हफ्ते का समय और जोड़ दिया है.

 

डोपिंग रोधी धारा के अंतर्गत चार महीने का उनका प्रतिबंध 10 नवंबर को समाप्त होना था जिससे शहजाद कायदे आजम ट्रॉफी के सुपर आठ चरण में खेलकर अपना क्रिकेट करियर शुरू कर सकते थे. उनकी सोच थी कि इसी के जरिए वह पाकिस्तान की नेशनल टीम में अपनी वापसी सुनिश्चित करेंगे लेकिन इस कोशिश के पूरा होने में अब और वक्त लगेगा.

इस बैन  के दौरान अपने मुस्लिम जिमखाना के लाहौर क्लब के लिये नौ फ्रेंडली मैच भी खेले हैं.

पीसीबी ने शुक्रवार को कहा कि शहजाद ने हालांकि डोपिंग रोधी प्रतिबंध के उल्लघंन के लिये माफी मांग ली है लेकिन पेशेवर क्रिकेटर के लिये कोई बहाना नहीं होता क्योंकि वह नियम और दिशानिर्देशों से वाकिफ होता है. पीसीबी ने बयान में कहा, ‘अहमद शहजाद और अन्य क्रिकेटरों के लिये यह सबक होगा क्योंकि नियम और दिशानिर्देशों को मानना जरूरी होता है. अब अहमद शहजाद पर यह छह हफ्ते का प्रतिबंध 11 नवंबर 2018 से मान्य होगा.’

यानी साल 2018 में अब शहजाद की वापसी की  गुंजाइश खत्म हो गई है.

(With Agency Input)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi