S M L

नडाल के बाद जोकोविच भी अबू धाबी में सीजन के पहले टूर्नामेंट से हटे

जोकोविच इस साल जुलाई में विंबलडन में क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद किसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए नहीं उतरे हैं

Updated On: Dec 30, 2017 10:29 AM IST

Bhasha

0
नडाल के बाद जोकोविच भी अबू धाबी में सीजन के पहले टूर्नामेंट से हटे

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच कोहनी के दर्द के कारण मबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप से हट गए हैं.

सर्बिया का यह 30 वर्षीय खिलाड़ी इस साल जुलाई में विंबलडन में क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए उतर रहा था.

जोकोविच को प्रदर्शनी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्पेन के राबर्टो बातिस्ता आगुट के खिलाफ मैच खेलना था लेकिन इससे कुछ घंटे पहले ही उन्होंने अपनी वेबसाइट पर बयान जारी करके हटने की घोषणा कर दी. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह अगले सप्ताह कतर ओपन में खेलेंगे या नहीं.

जोकोविच ने बयान में कहा, ‘मैं बेहद निराश हूं कि मुझे मबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा. दुर्भाग्य से पिछले कुछ दिनों से मेरी कोहनी में दर्द हो रहा है और कई परीक्षणों के बाद मेरी चिकित्सा टीम ने मुझे किसी तरह का जोखिम नहीं लेने की सलाह दी.

उनसे पहले स्पेन के खिलाड़ी राफेल नडाल ने भी अपना नाम वापस ले लिया. ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू होने से तीन सप्ताह पहले विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने अबु धाबी में होने वाली सीजन की पहली प्रदर्शनी स्पर्धा से नाम वापस ले लिया था. यह फैसला उन्होंने अपनी फिटनेस के चलते लिया.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi