S M L

आईसीसी ने खारिज की चांडीमल की अपील, वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टेस्ट का नहीं होंगे हिस्सा

शनिवार को आईसीसी के ज्यूडिशल कमिश्नर माइकल बेलॉफ ने चांडीमल की बैन के खिलाफ की गई अपील नकार दी

FP Staff Updated On: Jun 23, 2018 03:54 PM IST

0
आईसीसी ने खारिज की चांडीमल की अपील, वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टेस्ट का नहीं होंगे हिस्सा

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले डे-नाइट टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. शनिवार को आईसीसी के ज्यूडिशल कमिशन के प्रमुख माइकल बेलॉफ ने चांडीमल की बैन के खिलाफ की गई अपील नकार दी.

चांडीमल को आईसीसी के क्लॉज 41.3 के उल्लंघन पर एक मैच के बैन की सजा सुनाई गई थी. चांडीमल पर आरोप है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान वह जेली के जरिए बॉल टेंपरिंग करने की कोशिश कर रहे थे. आईसीसी ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान ‘गेंद से छेड़छाड़’ के उल्लंघन का आरोप लगाया था.

मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम ने गेंद बदलने की मांग से नाराज होकर मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया और मैदान पर दो घंटे देर से उतरी थी. इस वजह से टीम के कोच और मैनेजर को भी इसका आरोपी माना गया था और टीम पर पांच रन की पेनल्टी लगाई थी.

मैच अधिकारियों ने खेल के आखिरी सत्र का रिप्ले देखने के बाद चंडीमल को आरोपी ठहराया था. रिप्ले में दिखाया गया कि चांडीमल ने अपनी जेब से जेली निकाली और मुंह में डाली. उन्होंने गेंद पर कुछ कृत्रिम पदार्थ भी लगाया.

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने गेंद से छेड़खानी के आरोपों को खारिज किया था और बैन के खिलाफ अपील की थी. मामले की पूरी सुनवाई 10 जुलाई को की जाएगी. अगर चांडीमल दोषी पाए जाते हैं तो हो सकता है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर हो जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi