S M L

जिस सीरीज में बने इतने रिकॉर्ड्स... क्या श्रीलंका के खिलाफ वह सीरीज खेलना ही नहीं चाहती थी टीम इंडिया!

हार के बाद उठे सवाल..क्या बोर्ड की जिद के चलते टीम इंडिया को खेलनी पड़ी श्रीलंका के साथ लंबी सीरीज!

Updated On: Jan 19, 2018 06:13 PM IST

FP Staff

0
जिस सीरीज में बने इतने रिकॉर्ड्स... क्या श्रीलंका के खिलाफ वह सीरीज खेलना ही नहीं चाहती थी टीम इंडिया!

साउथ अफ्रीका में मिली हार के बाद जब इस पराजय का पोस्टमार्टम शुरू हो चुका है. एक ओर जहां टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने भारत को साउथ अफ्रीका में तैयारी के लिए पर्याप्त वक्त ना मिल पाने की बात कहीं है वहीं अब खबर यह है कि टीम के सदस्य इस अहम दौरे से पहले श्रीलंका के साथ इतनी लंबी सीरीज नहीं खेलना चाहते थे लेकिन बोर्ड की जिद के चलते उन्हें यह खेलनी पड़ी.

समाचार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर से मुताबिक 11 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच श्रीलंका के 44 दिन के भारत दौरे को टीम इंडिया छोटा रखना चाहती थी. भारत के क्रिकेटर चाहते थे कि या तो टी20 सीरीज को खत्म कर दिया जाए या फिर टेस्ट सीरीज की बजाय छह वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली जाए.

हालंकि बोर्ड का मानना था कि चूंकि यह वक्त पाकिस्तान के साथ सीरीज के लिए नियत था जो ना हो सकी लेकिन बोर्ड को एफटीपी के हिसाब यह सीरीज करानी ही थी. हालांकि बोर्ड की ओर से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले कुछ क्रिकेटरों को वक्त से पहले ही साउथ अफ्रीका भेजने का प्रस्ताव भी दिया था लेकिन टीम इंडिया ने इसे यह कहते हुए नकार दिया था कि टीम हमेशा एक साथ ही ट्रैवल करती है.

बहरहाल गलती किसी इसका खामियाजा तो भारतीय क्रिकेट को ही भुगतना पड़ा .देखते हैं अब बोर्ड और क्रिकेटरों के बीच इस हार का ठीकरा एक-दूसरे के ऊपर फोड़ने का यह सिलसिला कहां जाकर रुकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi