S M L

डायना एडुल्जी ने दी राहुल जौहरी को चेतावनी, कहा, मेरे आदेश की हो रही अनदेखी

डायना एडुल्जी ने शनिवार को राहुल जौहरी को महिला कोच के अनुबंध के मुद्दे पर उनकी मंजूरी नहीं लेने पर ईमेल कर चेतावनी दी है

Updated On: Dec 24, 2018 07:18 PM IST

FP Staff

0
डायना एडुल्जी ने दी राहुल जौहरी को चेतावनी, कहा, मेरे आदेश की हो रही अनदेखी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) को चलाने के लिए बनी प्रशासकों की कमेटी (सीओए) की सदस्य डायना एडुल्जी ने अपने आदेश की अवहेलना करने पर बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को चेताया है. सीओए के प्रमुख विनोद राय और डायना एडुल्जी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नियुक्त किया गया था. दोनों को काम करते हुए लगभग 23 माह हो गए हैं.

टेलीग्राफ के अनुसार डायना एडुल्जी ने शनिवार को राहुल जौहरी को महिला कोच के अनुबंध के मुद्दे पर उनकी मंजूरी नहीं लेने पर ईमेल कर चेतावनी दी है. ये मेल उन्होंने सीईओ के उस मेल के जबाव में भेजा था, जिसमें जौहरी ने कहा कि उन्होंने अपनी तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- डब्‍ल्‍यू वी रमन बने भारतीय महिला टीम के कोच, कर्स्‍टन को मनाया नहीं जा सका

राहुल जौहरी वास्तव में डायना एडुल्जी की अवहेलना कर केवल उन्हीं आदेशों का पालन कर रहे हैं जो विनोद राय द्वारा दिए जा रहे हैं. जौहरी ने कहा कि वह बोर्ड के कानूनी सलाहकार सीरील अमरचंद मंगलदास की सलाह पर सीईओ प्रमुख के आदेशों का पालन कर रहे हैं. विनोद राय और डायना एडुल्जी बमुश्किल ही किसी मुद्दे पर सहमत होते हैं. ऐसा ही 12 अक्टूबर को भी हुआ था जब सीईओ राहुल जौहरी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे. डायना एडुल्जी जौहरी की बखास्तगी चाहती थी, या कम से कम ये चाहती थीं कि उन्हें इस्तीफा देने को कहा जाए. विनोद राय ने कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई थी. उन्होंने इस मामले में जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की थी.

ये भी पढ़ें- जल्द चुन लिया जाएगा भारतीय महिला टीम का कोच, बीसीसीआई ने कमेटी का किया गठन

उसके बाद से ही विनोद राय और डायना एडुल्जी के बीच जंग शुरू हो गई थी. राहुल जौहरी साफ तौर पर विनोद राय के साथ थे. इसलिए कोई हैरत की बात नहीं कि बोर्ड के सभी लोग राहुल जौहरी को सीईओ प्रमुख का पसंदीदा मानते थे. भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति को लेकर हुए विवाद ने इस जंग में आग में घी का काम किया है.

डायना एडुल्जी ने महिला टीम के कोच डब्ल्यूवी रमन की नियुक्ति की घोषणा को रोकने को कहा था जबकि राहुल जौहरी ने ऐसा नहीं किया. एडुल्जी ने अपने आदेशों की अवहेलना करने और उन पर गैरपेशेवर ढंग से काम करने का आरोप लगाया है.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi