S M L

धोनी ने किया आईपीएल में अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की वजह का खुलासा

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीसरी बार किया है आईपीएल के खिताब पर कब्जा

Updated On: Jun 12, 2018 01:16 PM IST

FP Staff

0
धोनी ने किया आईपीएल में अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की वजह का खुलासा

बीते एक साल से टीम इंडिया में एमएस धोनी का बाटिंग ऑर्डर चर्चा का विषय बना हुआ. आईपीएल में धोनी अपने बैटिंग ऑर्डर को बदल कर ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के हुनर का मुजाहिरा किया बल्कि उनकी टीम ने भी तीसरी बार खिताब पर कब्जा कर लिया. अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव और जल्दी बल्लेबाजी करने उतरने के पर बात करते हुए धोनी ने कहा है कि मिडिल ऑर्डर में उतरने से उन्हें पूरे टूर्नामेंट में ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी करने का मौका मिला.

धोनी ने अपना बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की वजह का खुलासा करते हुए कहा है, ‘मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि कि मैं टीम को जिताने की ज्यदा जिम्मेदारी अपने कंधों पर डालूं लेकिन बैटिंग ऑर्डर में नीचे उतरने से मुझे यह मौका नहीं मिल पाता.’

धोनी की मुताबिक वह एक ऐसी टीम बनाना चाहते थे जिसकी बल्लेबाजी में गहराई हो ताकि उन्हें जल्दी बल्लेबाजी करने का मौका मिल सके.  हालांकि उन्हें पूरे टूर्नीमेंट में कभी अपनी बल्लेबाजी की पूरी गहराई को परखने का मौका नहीं मिला. धोनी का मानना है कि उनके लिए बैटिंग ऑर्डर में जल्दी उतरने का मतलब नंबर 3, 4 या 5 नहीं बल्कि उनका मकसद ज्यादा से ज्यादा ओवर खेलने का था और आखिरकार वह इसमे वह कामयाब भी रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi