S M L

एम एस धोनी से अब क्यों नाराज हो गए मोहिंदर अमरनाथ!

सेलेक्टर रहते हुए 2012 में अमरनाथ ने की थी धोनी की कप्तानी छीनने की वकालत

Updated On: Dec 12, 2018 08:00 PM IST

FP Staff

0
एम एस धोनी से अब क्यों नाराज हो गए मोहिंदर अमरनाथ!

एम एस धोनी की कप्तानी के दिनों के वक्त सेलेक्टर रहे मोहिंदर अमरनाथ के साथ उनकी अदावत सुर्खियों में रही थी. माना जाता है कि 2012 में ऑस्ट्रेलिया के नाकाम दौरे के बाद अमरनाथ उन्हें कप्तानी से हटाना चाहते थे लेकिन तब के बीसीसीआई प्रेजीडेंट एम श्रीनिवासन के दखल के उनकी कप्तानी बच गई थी वहीं अमरनाथ का नया कार्यकाल नहीं दिया गया.

अब शिखर धवन और एमएस धोनी के रणजी ट्रॉफी में ना खेलने पर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर की नाराजगी के बाद मोहिंदर अमरनाथ ने भी उन्हें निशाने पर लिया है. पूर्व क्रिकेट मोहिंदर अमरनाथ का कहना है कि धोनी को अगर टीम इंडिया में बरकरार रहना है तो उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना ही चाहिए.

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी को हाल ही में टी20 टीम से ड्रॉप किया गया है. धोनी ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में भी हिस्सा नहीं लिया है और एक तरह से वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाली ट्राइ सीरीज में बिना मैच प्रैक्टिस के ही रवाना होंगे.

मोहिंदर अमरनाथ का कहना है, ‘हर खिलाड़ी का अपना अलग तरीका होता है लेकिन मेरा मानना है कि अगर आपको टीम इंडिया के लिए खलना है तो फिर आपको अपने राज्य की टीम की ओर से बी खेलना चाहिए. ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलते. बीसीसीआई को यह नीति बदलनी चाहिए.

अमरनाथ का कहना था अगर कोई खिलाड़ी बस एक फॉर्मेट में ही टीम इंडिया में खेल रहा है तब भी उन्हें घरेलू क्रिकेट में सभी फॉर्मेट्स में खेलना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi