S M L

कोमल की अच्छी गेंदबाजी के बावजूद इंग्लैंड एकादश से हारी बोर्ड अध्यक्ष एकादश

बोर्ड अध्यक्ष एकादश 49 ओवरों में सिर्फ 154 रनों पर ही ढेर हो गई थी. इंग्लैंड ने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आठ विकेट खो दिए. लेकिन 75 गेंद शेष रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया

Updated On: Feb 18, 2019 10:08 PM IST

FP Staff

0
कोमल की अच्छी गेंदबाजी के बावजूद इंग्लैंड एकादश से हारी बोर्ड अध्यक्ष एकादश

बाएं हाथ की तेज गेंदबाज कोमल झांझड की अच्छी गेंदबाजी के बावजूद बोर्ड अध्यक्ष एकादश को महिला वनडे अभ्यास मैच में सोमवार को मुंबई में इंग्लैंड एकादश के खिलाफ दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा. बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में सिर्फ 154 रनों पर ही ढेर हो गई थी. इंग्लैंड महिला टीम ने इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने के लिए आठ विकेट खो दिए. लेकिन 75 गेंद शेष रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया.

कोमल ने वानखेड़े स्टेडियम में छह ओवर के अपने पहले स्पैल में नौ रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन बोर्ड अध्यक्ष एकादश को जीत नहीं दिला सकीं. कोमल ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं किया है.

इंग्लैंड के लिए हीथर नाइट ने 86 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 64 रन बनाए. उनके अलावा आन्या श्रबसोल ने 23 और लॉरेन विनफील्ड ने भी नाबाद 23 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को अभ्यास मैच में जीत दिलाई. रीमालक्ष्मी इक्का और तनुजा कंवर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. रेणुका सिंह को एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- 100 Days to World Cup: क्या इंग्लैंड में कपिल का इतिहास दोहरा पाएंगे कोहली?

इससे पहले, भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मेजबान टीम हालांकि लगातार विकेट खोती रही और बड़ा स्कोर नहीं कर पाई. उसके लिए मिन्नू मानी ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए. भारती फुलमाली ने 23 और हरलीन दियोल ने 21 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के लिए आन्या श्रबसोल ने चार विकेट लिए. जॉर्जिया एल्विस ने दो विकेट लिए.

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज होगी. तीनों मैच वानखेड़े स्टेडियम में ही 22, 25 और 28 फरवरी को खेले जाएंगे. यह सीरीज आईसीसी चैंपियनशिप का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- Pulwama Attack : तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शहीदों के परिवारों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi