S M L

झगड़े में हाथ तुड़वाने के बावजूद बेन स्टोक्स एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल

हाल ही में एक क्लब के बाहर झगड़ें में हुई थी स्टोक्स की गिरफ्तारी, झगड़े में ही टूटा है स्टोक्स का हाथ

Bhasha Updated On: Sep 27, 2017 08:46 PM IST

0
झगड़े में हाथ तुड़वाने के बावजूद बेन स्टोक्स एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल

बेन स्टोक्स को आस्ट्रेलिया में एशेज दौरे के लिये इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है भले ही हाल में घटी एक घटना में उनका हाथ टूट गया था. इस घटना के कारण उन्हें गिरफ्तार कर दिया गया था. डरहम के इस आलराउंडर को वेस्टइंडीज के खिलाफ ओवल में चौथे एकदिवसीय मैच से भी बाहर कर दिया गया था. स्टोक्स को भले ही बिना किसी आरोप के बरी कर दिया गया लेकिन अब भी वह जांच के दायरे में हैं.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एंड्रयू स्ट्रास ने ओवल में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टेस्ट कप्तान जो रूट के साथ अभी स्टोक्स को उप कप्तान बनाये रखा गया है.

स्ट्रास ने कहा, ‘बेन का कल एक्सरे किया गया. शुरूआती परिणामों से पता चला है कि उनके दायें हाथ में हल्का फ्रैक्चर है. अभी और परीक्षण किये जाने हैं लेकिन शुरूआती संकेतों से लगता है कि वह एशेज के सभी मैचों में खेलने के लिये पूरी तरह फिट हो जाएंगे. ’ इस बीच मध्यक्रम के बल्लेबाज जेम्स विन्स और गैरी बैलेन्स की टीम में वापसी हुई है. विन्स को 2016 के इंग्लिश सत्र के बाद बाहर कर दिया गया था. बैलेन्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के केवल 85 रन बना पाये थे जिसके बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था.

इंग्लैंड की टीम में तीन नये चेहरे तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन, लेग स्पिनर मैसन क्रेन और विकेटकीर बेन फोक्स शामिल हैं. पांच टेस्ट मैचों की एशेज श्रृंखला का पहला मैच 23 नवंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा.

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है : जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जोनी बेयरस्टॉ, जैक बॉल, गैरी बैलेन्स, स्टुअर्ट ब्राड, एलिस्टेयर कुक, मैसन क्रेन, बेन फोक्स, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, बेन स्टोक्स, मार्क स्टोनमैन, जेम्स विन्स और क्रिस वोक्स.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi