S M L

...तो कैप्टन कोहली के हाथ में है टीम इंडिया के पहले डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला बीसीसीआई बिना कप्तान कोहली की सहमति के नहीं करना चाहती

Updated On: Feb 14, 2018 05:29 PM IST

FP Staff

0
...तो कैप्टन कोहली के हाथ में है टीम इंडिया के पहले डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला

क्रिकेट की दुनिया में लगातार नए प्रयोग होते रहते हैं. टेस्ट क्रिकेट को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए डे-नाइट टेस्ट मैच भी आयोजित किए जा रहे हैं. लगभग सभी टीमें व्हाइट जर्सी में डे नाइट क्रिकेट खेल भी चुकी हैं लेकिन टीम इंडिया क्रिकेट के इस नए प्रयोग को अपनाएगी या नहीं, बीसीसीआई इसका फैसला बिना कप्तान कोहली की सहमति के नहीं करना चाहती है.

दरअसल यह मामला इस साल के अंत में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज का है. भारतीय टीम दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए जाएगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि इन टेस्ट मैचों में से एक टेस्ट डे-नाइट टेस्ट हो. लेकिन बीसीसीआई ने क्रिकट ऑस्ट्रेलिया के इस प्रस्ताव का अबतक कोई जबाव नहीं दिया है. स्पोर्ट्स स्टार की खबर के मुताबिक बीसीसीआई इस मसले पर पहले टीम इंडिया के कप्तान कोहली की राय जानना चाहती है और उसके बाद ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को जवाब भेजा जाएगा.

खबर के मुताबिक हाल ही में दुबई में हुई आईसीसी की मीटिंग में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख डेविड पीवर ने इस बारे में बीसीसीआई के अधिकारियों से बात भी की लेकिन बोर्ड इस मसले पर अभी कोई फैसला करने के मूड में नहीं है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम अबतक तीन डे नाइट मैच जीत चुकी है. भारतीय बोर्ड की चाहता है कि अगर भारत को डे-नाइट टेस्ट खेलना ही है तो पहला टेस्ट अपवने घर पर ही क्यों ना खेला जाए. इसी साल वेस्टइंडीज की टीम अक्टूबर में भारत का दौरा करेगी ऐसे में संभावना है कि कैरेबियाई टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में से से एक टेस्ट डे-नाइट का हो.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi