S M L

Deodhar Trophy : मयंक मार्कंडेय और शाहबाज नदीम के कमाल से भारत 'बी' ने भारत 'ए' को हराया

हनुमा विहारी (87) और मनोज तिवारी (52) ने खेलीं भारत 'बी' के लिए अर्धशतकीय पारियां

Updated On: Oct 23, 2018 08:00 PM IST

Bhasha

0
Deodhar Trophy : मयंक मार्कंडेय और शाहबाज नदीम के कमाल से भारत 'बी' ने भारत 'ए' को हराया
Loading...

मयंक मार्कंडेय (4/48) और शाहबाज नदीम (3/32) की फिरकी के कमाल से भारत 'बी' ने मंगलवार को नई दिल्ली में खेले गए देवधर ट्रॉफी वनडे मैच में भारत 'ए' को 43 रन से हरा दिया. भारत 'बी' ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 261 रन बनाने के बाद भारत 'ए' को 46.4 ओवर में 218 रन पर आउट कर दिया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं पाने वाले भारत 'ए' के कप्तान दिनेश कार्तिक ने 99 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें रविचंद्रन अश्विन (54) के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. दोनों ने छठे विकेट के लिए 123 रन जोड़े.

भारत बी के नदीम ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत 'ए' को मैच के तीसरे ओवर में लगातार दो गेंदों पर विकेट लेकर करारा झटका दिया. उन्होंने पृथ्वी शॉ (07) और करुण नायर (00) को चलता किया. भारत 'ए' ने 87 रन तक पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद कार्तिक और अश्विन ने मोर्चा संभाला. कार्तिक ने 114 गेंद की पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया.

मार्कंडेय ने अश्विन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद नदीम ने अपनी ही गेंद पर कार्तिक का कैच लपककर भारत 'ए' की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. दस ओवर में 32 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले नदीम को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. वरुण एरोन ने भी दो विकेट लिए.

इससे पहले भारत 'बी' ने हनुमा विहारी (87) और मनोज तिवारी (52) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच 99 रन की साझेदारी के बूते 261 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 46 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 41 रनों का योगदान दिया. भारत 'ए' के लिए अश्विन ने 39 रन देकर दो विकेट लिए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi