S M L

चल गया रहाणे का बल्ला, इंडिया सी ने इंडिया बी को मात देकर जीती देवधर ट्रॉफी

कप्तान अजिंक्य रहाणे के शतक की बदौलत इंडिया सी को मिली फाइनल में 29 रन से जीत

Updated On: Oct 27, 2018 07:37 PM IST

FP Staff

0
चल गया रहाणे का बल्ला, इंडिया सी ने इंडिया बी को मात देकर जीती देवधर ट्रॉफी
Loading...

भारत की वनडे और टी20 टीम से बाहर चल रह अजिंक्य रहाणे ने सेलेक्टर्स को जोरदार संदेश दिया है. उनके शानदार शतक की बदौलत इंडिया सी ने देवधर ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया बी को 29 रन से मात देकर खिताब पर कब्जा कर लिया है.

सलामी बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे (नाबाद 144) और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (114) की शतकीय पारियों के साथ 210 रन की पार्टनरशिप की. बड़े स्कोर वाले इस मैच में इंडिया सी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 352 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने के बाद इंडिया बी को 46.1 ओवर में 323 रन पर ऑल आउट कर दिया.

इंडिया बी के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 114 गेंद में 11 चौके और आठ छक्कों की मदद से 148 रन बनाए लेकिन उनकी पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी. जब तक वह क्रीज पर थे टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन उनके आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई. अय्यर के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 और अंकुश बैंस ने 37 रन का योगदान दिया.

विजय हजारे ट्रॉफी की खोज माने जा रहे पप्पू राय भारत सी के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन विकेट लिएय रजनीश गुरबानी, नवदीप सैनी और विजय शंकर को दो-सफलता मिलीं.

इससे पहले टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत सी को कप्तान अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने शानदार शुरूआत दिलाई. रहाणे ने 156 गेंद में नाबाद 144 रन की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए. इशान हालांकि ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 87 गेंद में 11 चौके और 6 छक्के की मदद से 114 रन बनाए. अंतिम ओवरों में सूर्यकांत यादव ने 18 गेंद में 39 रन (एक चौका, चार छक्के) ताबड़तोड़ पारी खेल टीम के स्कोर को साढे तीन सौ के पार पहुंचाया.

(इनपुट- भाषा)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi