S M L

देवधर ट्रॉफी: फाइनल में आमने- सामने होगी कर्नाटक और भारत बी टीम

विजय हजारे ट्रॉफी विजेता कर्नाटक ने भारत ए को 65 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है

Updated On: Mar 06, 2018 10:04 PM IST

Bhasha

0
देवधर ट्रॉफी: फाइनल में आमने- सामने होगी कर्नाटक और भारत बी टीम

पवन देशपांडे और रविकुमार समर्थ की बड़ी अर्धशतकीय पारियों तथा कृष्णप्पा गौतम की शानदार गेंदबाजी से विजय हजारे चैंपियन कर्नाटक ने मंगलवार को भारत ए को 65 रन से शिकस्त देकर  देवधर ट्राॅफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के फाइनल में जगह  प्रवेश कर लिया है, जहां उसका मुकाबला भारत बी से होगा. कर्नाटक ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 339 रन का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में भारत ए की टीम 39.5 ओवर में 274 रन पर आउट हो गई.

पिछले मैच में शतक जड़ने वाले समर्थ ने 85 रन की पारी खेली, जबकि देशपांडे ने 95 रन बनाए. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 131 रन की साझेदारी की. समर्थ ने कप्तान करुण नायर (35) के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़कर कर्नाटक को मयंक अग्रवाल (22) के रूप में मिले शुरुआती झटके से उबारा था. समर्थ और देशपांडे के आउट होने के बाद स्टुअर्ट बिन्नी (नाबाद 37) और सीएम गौतम (नाबाद 49) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और 31 गेंदों पर 72 रन की अटूट साझेदारी की। गौतम ने अपनी पारी में चार छक्के भी लगाए.

रन की गति बरकरार नहींं रख पाई भारत ए

भारत ए को फाइनल में जगह बनाने के लिए 40.4 ओवर में लक्ष्य हासिल करना था. उसको पृथ्वी शॉ (40) और उन्मुक्त चंद (81) ने पहले विकेट के लिए दस ओवर में 73 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन वह आगे इस रन गति को बरकरार नहीं रख पाए. उन्मुक्त ने आउट होने से पहले इशान किशन (73) के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की, लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में भारत ए ने तेजी से विकेट भी गंवाए.

कर्नाटक की तरफ से कृष्णप्पा गौतम ने 52 रन देकर चार, रोनित मोरे ने 64 रन देकर तीन और श्रेयस गोपाल ने 22 रन देकर दो विकेट लिए.  कर्नाटक ने इस तरह से अपना विजय अभियान जारी रखा. उसने कल अपने पिछले मैच में भारत बी को छह रन से हराया था. भारत ए की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई. उसे पहले मैच में भारत बी ने आठ विकेट से पराजित किया था. फाइनल आठ मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi