S M L

देवधर ट्रॉफी फाइनल : कर्नाटक की नजर सत्र में दूसरा खिताब जीतने पर

भारत बी के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी विजेता कर्नाटक का पलड़ा भारी

Bhasha Updated On: Mar 07, 2018 10:39 PM IST

0
देवधर ट्रॉफी फाइनल : कर्नाटक की नजर सत्र में दूसरा खिताब जीतने पर

अब तक अजेय रही विजय हजारे ट्रॉफी विजेता कर्नाटक की टीम अपने अभियान का समापन गुरुवार को धर्मशाला में देवधर ट्रॉफी के फाइनल में भारत बी को हराकर खिताब जीतकर करना चाहेगी. कर्नाटक ने 50 ओवर की इस प्रतियोगिता में भारत ए और भारत बी दोनों टीमों को हराकर फाइनल में जगह बनाई. भारत बी टीम ने कर्नाटक से हारने से पहले टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में भारत ए को पराजित किया था.

फाइनल के दिलचस्प होने की उम्मीद है जैसा कि सोमवार को दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले के दौरान हुआ था जिसमें कर्नाटक ने छह रन से जीत हासिल की थी. भारत बी की टीम 297 रन के लक्ष्य को हासिल करने की ओर बढ़ रही थी, लेकिन कर्नाटक ने सही समय पर वापसी करते हुए मैच अपने नाम किया.

मनोज तिवारी भारत बी के फार्म में चल रहे बल्लेबाज हैं. उन्होंने पिछले मैच में 120 रन बनाए, हालांकि टीम को इसके बावजूद हार का सामना करना पड़ा. हनुमा विहारी ने भारत ए के खिलाफ पहले मैच में 76 गेंद में 95 रन बनाए थे. तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल भारत बी के सफल गेंदबाज हैं, जिन्होंने दो मैचों में पांच विकेट चटकाए हैं. उमेश यादव के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का यह एक और मौका होगा, क्योंकि वह सीमित ओवर की टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे.

यादव एंड कंपनी को कर्नाटक के रविकुमार समर्थ से सतर्क रहना होगा जो टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने 117 और 85 रन की पारियां खेली हैं. कर्नाटक के स्पिनर श्रेयस गोपाल के भी अच्छी गेंदबाजी करने की उम्मीद है, जिन्होंने अभी तक पांच विकेट प्राप्त किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi