S M L

IPL 2018: नए अंदाज में दिखेगी दिल्ली की टीम, नाम के साथ-साथ बदल गया कप्तान भी

ऐसा माना जा रहा है कि नाम बदलने का कारण जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स है जिसने इस साल की शुरुआत में ही इस फ्रेंचाइजी के 50 प्रतिशत शेयर खरीदे थे

Updated On: Dec 04, 2018 06:16 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: नए अंदाज में दिखेगी दिल्ली की टीम, नाम के साथ-साथ बदल गया कप्तान भी

पिछले 10 से आप दिल्ली की टीम को दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जानते थे. हालांकि अब साल 2019 में आईपीएल की यह  टीम अपने नए नाम से जानी जाएगी. मंगलवार को दिल्ली की टीम के मालिकों  जीएमआर और जेएसडब्ल्यू स्पोट्स ने राजधानी में हुए एक कार्यक्रम में टीम के नए नाम का ऐलान. दिल्ली डेयरडेविल्स अब दिल्ली केपीटल्स के नाम से जानी जाएगी. ऐसा माना जा रहा है कि नाम बदलने का कारण जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स है जिसने इस साल की शुरुआत में ही इस फ्रेंचाइजी के 50 प्रतिशत शेयर खरीदे थे.

टीम के नाम के अलावा टीम के लोग और रंगो को भी बदल दिया गया है. टीम ने इस बात भी ऐलान किया कि इस सीजन से युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम की कप्तानी संभालेंगे. टीम ने साल 2019 के ऑक्शन में अभिषेक शर्मा, विजय शंकर और शाहबाज नादीम के बगले में भारतीय ओपनर शिखर धवन को टीम से जोड़ा है. शिखर पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े थे. इसके अलावा टीम ने जेसन रॉय, ग्लेन मैक्सवेल और लिएम प्लेंकट के साथ-साथ मोहम्मद शमी को भी रिलीज कर दिया.  श्रेयस अय्यर के अलावा टीम के पास पृथ्वी शॉ और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी जो टीम को युवा जोश देंगे. 11 सीजन में हिस्सा लेने के बावजूद दिल्ली की टीम अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. पिछले सीजन में पॉइंट्स टेबल में वह आखिरी स्थान पर थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi