S M L

...तो क्या अब विराट कोहली गोरखपुर उपचुनाव में वोट डालने जाएंगे!

11 मार्च को यूपी की गोरखपुर और फूलपुर सीट पर होंगे उपचुनाव, 14 मार्च को आएगा नतीजा

FP Staff Updated On: Mar 09, 2018 06:24 PM IST

0
...तो क्या अब विराट कोहली गोरखपुर उपचुनाव में वोट डालने जाएंगे!

कुछ साल पहले विराट कोहली टेलीविजन पर देश के लोगों से वोट डालने की गुजारिश करते नजर आए थे. दरअसल इलेक्शन कमीशन ने विराट को अपना ब्रैंड एंबेसडर बनाया था. दिल्ली के रहने वाले विराट ने उस वक्त सोच भी नहीं होगा कि इलेक्शन कमीशन उन्हें यूपी की गोरखपुर लोकसभा का मतदाता बना देगा.

दरअसल इलेक्शन कमीशन के कर्मचारियों की लापरवाही का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने गोरखपुर लोकसभा सीट के उप चुनाव की वोटर लिस्ट में विराट कोहली का भी नाम शामिल कर दिया गया है.

virat voter id

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक गोरखपुर लोकसभा सीट पर 11 मार्च को होने वाले उप चुनाव में विराट कोहली का नाम भी 19.61 मतदाताओं की लिस्ट में शामिल है. विराट कोहली के के मतदाता पहचान पत्र पर ना सिर्फ उनका नाम बल्कि उनकी फोटो के साथ उनके पेशे के तौर पर भी क्रिकेट ही दर्ज है.

इस मामले के सामने आने के बाद इलाके के एसडीएम पंकज श्रीवास्तव ने जांच के आदेश दे दिए हैं. यूपी के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा में 11 मार्च को चुनाव के बाद 14 मार्च को मतगणना होगी.

देश में वोटर लिस्ट में मतदाताओं के नाम में गड़बड़ी होने के बहुत मामले सामने आते हैं. और कोहली के इस वोटर आईडी कार्ड से यह साबित हो गया है कि मतदाता सूची तैयार करने में किस तरह की लापरवाही बरती जाती है. अब देखना होगा कि जांच के बाद क्या कार्रवाई की जाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi