S M L

आरसीए पर से पाबंदी हटने के बावजूद जयपुर में आईपीएल के मुकाबले होना मुश्किल

राजस्थान हाइकोर्ट में बीसीसीआई-आरसीए के मुकदमे के दौरान एक छोटी से गलतफहमी के चलते मुश्किल में पड़ी जयपुर की मेजबानी

Updated On: Dec 17, 2017 04:29 PM IST

FP Staff

0
आरसीए पर से पाबंदी हटने के बावजूद जयपुर में आईपीएल के मुकाबले होना मुश्किल

बीसीसीआई ने अपनी मीटिंग में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन यानी आरसीए पर से पाबंदी हटाने का फैसला तो कर लिया है लेकिन जयपुर को इस बार भी आईपीएल मुकाबलों की मेजबानी से हाथ धोना पड़ सकता है. साल 2014 में आरसीए पर लगी पाबंदी के बाद से जयपुर में आईपीएल के मैचों का आयोजन नहीं हुआ है. और अब 2018 में भी यह अगर आईपीएल के मुकाबले नहीं आयोजित हो पाते हैं तो उसकी वजह बेहद मामूली लेकिन असरदार होगी.

दरअसल बीसीसीआई और आरसीए के बीच निलंबन को लेकर राजस्थान हाइकोर्ट में मामला चल रहा है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक  बोर्ड ने कोर्ट में कहा था कि वह आरसीए पर से पाबंदी हटाने या ना हटाने के अपने फैसले की जानकारी 11 दिसंबर को होने वाली मीटिंग के बाद देगा. इसके बाद अदालतन इस मामले में अगले ही दिन यानी 12 दिसंबर की सुनवाई की तारीख लगा दी. लेकिन यहां कुछ गलतफहमी हुई हुई कोर्ट के रजिस्टर में यह तारीख 12 जवनरी, 2018 दर्ज हो गई. इसके बाद मामले की सुनवाई कर रहे लंबी छुट्टी पर चले गए. यानी अब इसमें अब कोई नजदीकी तारीख मिलने की गुंजाइश नहीं है.

बोर्ड भी आरसीए के निलंबन को वापस लेने के फैसले की आधिकारिक जानकारी पहले अदालत को ही देगा. अब आरसीए के पदाधिकारियों को डर है कि 12 जनवरी को अगली तारीख तक जब उनका निलंबन आधिकारिक तौर पर हटेगा तब तक आईपीएल के मुकाबलों का शेड्यूल तैयार हो जाएगा और जयपुर को एक बार फिर से आईपीएल की मेजबानी से वंचित रहना पड़ सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi