S M L

धर्मशाला के बाद अब यहां भी खूबसूरत नजारों के बीच होगी क्रिकेट की जंग

स्टेडियम को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान के तौर पर चुना गया है वह इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी

Updated On: May 30, 2018 04:45 PM IST

FP Staff

0
धर्मशाला के बाद अब यहां भी खूबसूरत नजारों के बीच होगी क्रिकेट की जंग

भारत में यूं तो क्रिकेट के काफी ग्राउंड है लेकिन पहाड़ों के बीच बसा धर्मशाला का ग्राउंड अपनी अलग ही पहचान रखता है. अब देश को एक और ऐसा ही ग्राउंड मिलने वाला है. देहरादून में बना देहरादून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का आधिकारिक तौर पर उद्घटान किया जा चुका है. आईसीसी समिति ने स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय पैमानों के अनुरूप पाया और अपनी जांच के बाद इस मैदान को खेल के तीनों प्रारुप में मैचों के आयोजन की मंजूरी दे दी. समिति ने इसमें खिलाड़ियों की सुविधाओं, मीडिया और प्रसारण आवश्यकताओं को अंतर्राष्ट्रीय मानकों को पाया और उसके बाद मंजूरी दी.

अफगानिस्तान का घरेलू मैदान होगा देहरादून स्टेडियम

इस स्टेडियम पर पहली सीरीज बांगलादेश और अफगानिस्तान के बीच होगा. स्टेडियम को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान के तौर पर चुना गया है और तीन, पांच और सात जून 2018 को वह इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

खूबसूरत नजारों के बीच बसा ये ग्राउंड उत्तराखंड की राजधानी में स्थित है. इस स्टेडियम में लगभग 25000 दर्शक मैच का मजा ले सकेंगे. इस स्टेडियम को कोलाज डिजाइन कंपनी ने डिजाइन किया है जो खेल जगत में काफी नाम रखती है. कोलाज डिजाइन ने पहले भी भारत में पहली बार हुए फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए सभी छह स्टेडियमों (गोवा, गुवाहाटी, कोच्चि, कोलकाता, नवी मुंबई और नई दिल्ली) पर काम किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi