S M L

डेफ ओलिंपिक के पदक विजेताओं को नहीं मिला सम्मान, एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठे एथलीट

तुर्की से डेफ ओलिंपिक में भाग लेकर लौटे भारतीय दल का अपमान! , पांच मेडल जीत कर लौटे हैं एथलीट

Updated On: Aug 01, 2017 04:53 PM IST

FP Staff

0
डेफ ओलिंपिक के पदक विजेताओं को नहीं मिला सम्मान, एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठे एथलीट

डेफ ओलिंपिक में देश के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन जब वे मेडल जीतकर वतन वापस लौटे तो उनको तवज्‍जो नहीं मिली. इस्तांबुल से लौटने पर दिल्ली एयरपोर्ट में उनकी अगवानी के लिए खेल मंत्रालय का कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं रहा. ऐसी बेरुखी से खिलाड़ी खासे नाराज दिखे. यहां तक कि खिलाड़ियों ने एयरपोर्ट से बाहर आने से इनकार कर दिया.

खिलाड़ी और उनका सपोर्ट स्टाफ इसलिए नाराज रहे कि उनके शानदार प्रदर्शन के बाद भी उन पर ध्यान नहीं दिया गया. इस्तांबुल में डेफ ओलिंपिक में भारत ने अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन किया.

 

 

एक स्वर्ण पदक सहित पांच मेडल जीते. देश की तरफ से कुल 46 खिलाड़ियों ने भाग लिया. खिलाड़ी इतने नाराज दिखे कि वह एयरपोर्ट में वह धरने पर बैठ गए. खिलाड़ियों का कहना था कि वैसे ही देश में क्रिकेट के ‌अलावा अन्‍य खेलों पर कम ही फोकस किया जाता है.

दूसरे खेलों का प्रोत्साहन करना दूर, विजेता खिलाड़ियों की यहां अगवानी तक नहीं की जाती है. यह बहुत शर्मनाक है. खिलाड़ियों ने यह भी कहा कि अगर खेल मंत्रालय उनकी तरफ ध्यान नहीं देगा. इसी तरह मनमानी करता हुआ हमारी अनदेखी करता रहा तो वह मेडल भी लौटा देंगे.

23वें डेफ ओलिंपिक 2017 में भारत की ओर से वीरेंद्र सिंह ने 74 किग्रा फ्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक जीता है. इसके अलावा चार और पदक मिले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi