विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

घरेलू दर्शकों के सामने करियर का आखिरी मैच खेलना गर्व की बात: आशीष नेहरा

आशीष नेहरा ने गुरुवार को मीडिया के सामने आकर संन्यास की घोषणा की

FP Staff Updated On: Oct 12, 2017 03:14 PM IST

0
घरेलू दर्शकों के सामने करियर का आखिरी मैच खेलना गर्व की बात: आशीष नेहरा

आशीष नेहरा ने गुरुवार को मीडिया के सामने आकर संन्यास की घोषणा की. 1 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली में होने वाले टी20 मैच उनका आखिरी मैच होगा.आशीष नेहरा ने कहा कि फिरोजशाह कोटला में अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपने इंटरनेशनल करियर का अंतिम मैच खेलना गर्व की बात है. नेहरा ने कहा कि इसी मैदान पर मैने 20 साल पहले अपना पहला रणजी मैच खेला था और इसी मैदान पर आखिरी मैच खेलना सुखद अनुभव होगा.

नेहरा ने ये बात भी साफ कर दी है कि वह आईपीएल और प्रथम श्रेणी क्रिकेट को भी अलविदा कह रहे हैं.

नेहरा ने कहा कि क्रिकेटर को उस वक्त संन्यास लेना चाहिए जब लोग पूछे क्यों ले रहे हो बल्कि तब नहीं कि अब क्यों नहीं.

नेहरा ने इसी के साथ कहा कि मेरे करियर में भी कई उतार चढ़ाव आए हैं, मैने 2003 के वर्ल्डकप फाइनल में हार भी देखी है तो 2011 में वर्ल्डकप जीतने का सुनहरा पल में मैं भी शामिल था. नेहरा ने आगे कहा, 'मैंने कोहली और शास्त्री से कहा कि भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह दोनों ही खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और मेरा मानना है कि टीम को उन्हीं के साथ जाना चाहिए.'

आपको बता दें कि इससे पहले इस तरह की भी खबरें थीं कि नेहरा ने कहा है कि वो अभी कम से कम 2 साल और खेलना चाहते हैं. इसपर नेहरा ने कहा, 'मैं अगले 2 साल और खेलना चाहता था लेकिन जो एक चीज मेरा साथ नहीं दे रही है वो है मेरा शरीर. तेज गेंदबाजों के लिए 38, 39 साल तक खेलना आसान नहीं होता.

नेहरा ने ये भी कहा कि ठंड में मैं जब दिल्ली में सोकर उठता हूं तो मेरे घुटने बहुत दर्द देते हैं और आधे घंटे बाद भी मैं सही से चल नहीं पाता. 38 साल के आशीष नेहरा 18 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं

38 साल के नेहरा ने भारत के लिए अभी तक 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया है. चोटिल होने के कारण वह टीम से अन्दर बाहर होते रहे.

उनका टेस्ट करियर साल 2004 में ही पाकिस्तान के खिलाफ थम गया था. उसके बाद वनडे टीम में उन्होंने वापसी की लेकिन 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद उन्होंने एक भी वनडे मुकाबला नहीं खेला.

आशीष नेहरा ने चोट के बाद आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में वापसी की, उसके बाद वह भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में बने हुए हैं. हालांकि उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था लेकिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उन्होंने वापसी की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi