S M L

क्या राजनीति के चलते छिनी ऋषभ पंत से दिल्ली की कप्तानी!

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए पंत की जगह प्रदीप सांगवान को सौंपी गई दिल्ली की कमान

Updated On: Jan 07, 2018 02:57 PM IST

FP Staff

0
क्या राजनीति के चलते छिनी ऋषभ पंत से दिल्ली की कप्तानी!

हाल ही में दिल्ली की टीम को अनी कप्तानी में रणजी ट्रॉफी के फाइनल तक में पहुंचाने वाले ऋषभ पंत को झटका लगा है. दिल्ली डिक्ट्रिक्ट क्रिकेट ऐसोसिएशन यानी डीडीसीए में उन्हें कप्तानी से हटा कर प्रदीप सांगवान को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम के कप्तानी सौंपी है.

दिल्ली की टीम के चयन को लेकर पिछले तीन दिनों के काफी ड्रामा चल रहा था. टीम इंडियाके सलामी बल्लेबाज रह चुके गौतम गंभीर के खिलाफ अशासनहीनता के आरोप लगाए जा रहे थे.

टीम के सेलेक्शन को इन सभी मामलों के मद्देनजर लेट के लिया गया और उसके बाद जो टीम आई वो चौंकाने वाली हैं. माना जा रहा है कि अंदरूनी राजनीति के लिए कुख्यात डीडीसीए में यह टीम भी राजनीति चलते ही चुनी गई है. गौतम गंभीर को टीम में जगह मिल गई है लेकिन  उन्मुक्त चंद और मनन शर्मा जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है.

 

पंत की जगह प्रदीप सांगवान को कप्तानी सौंपा जाना एक चौंकाने वाला फैसला है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सांगवान अनफिट होने के चलते दिल्ली की रणजी टीम का हिस्सा भी नहीं थे. यही नहीं सांगवान इससे पहले डोपिंग के मामले में भी फंस चुके हैं. सांगवान ने 77 टी-20 मुकाबलों में अब तक 71 विकेट लिए हैं.

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान को इस तरह से कप्तानी से हटाना इशारा करता है कि कहीं वह डीडीसीए की अंदरूनी राजनीति का शिकार तो नहीं हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi