S M L

अब बिशन बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम पर होंगे कोटला मैदान के स्टैंड

मैदान में हाल ऑफ फेम का नाम मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर होगा

Updated On: Nov 21, 2017 11:19 AM IST

Bhasha

0
अब बिशन बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम पर होंगे कोटला मैदान के स्टैंड

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोजशाह कोटला मैदान के स्टैंड को महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ का नाम देने का फैसला किया है.

डीडीसीए ने देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले दिल्ली के क्रिकेटरों के सम्मान में मैदान के विभिन्न हिस्सों का नाम रखने का चलन शुरू किया है जिसके तहत हाल ही में मैदान के एक गेट का नाम पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम पर रखा गया था.

डीडीसीए का यह कदम भारतीय और राज्य क्रिकेट में बेदी और अमरनाथ के योगदान को मान्यता देने का तरीका है. यहां मैदान में हाल ऑफ फेम का नाम मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर होगा.

एक बयान में डीडीसीए के प्रशासक न्यायमूर्ति विक्रमजीत सेन ने पुष्टि की कि बेदी और अमरनाथ का सम्मान 29 नवंबर को डीडीसीए के पहले वार्षिक सम्मेलन में किया जाएगा.

बेदी लंबे समय से डीडीसीए के आलोचक रहे हैं लेकिन इस सम्मेलन के मुख्य वक्ताओं में होंगे.

पिछले महीने एक गेट का नाम सहवाग के नाम पर रखने के बाद एक अन्य गेट का नाम भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा के नाम करने का फैसला किया गया है. डीडीसीए की सम्मान समिति और सेन के बीच आपसी सहमति के तहत दिल्ली के क्रिकेटर को सम्मान देने के लिये 35 टेस्ट का मापदंड बनाया गया है.

सेन ने कहा, ‘फैसले के तहत आने वाले समय में चेतन चौहान, मदन लाल, मनिंदर सिंह, मनोज प्रभाकर और अन्य के साथ इस मापदंड को पूरा करने वाले दूसरे क्रिकेटरों को भी सम्मनित किया जाएगा.’ घरेलू टीम के ड्रेसिंग रूम को राज्य के पूर्व दिवंगत क्रिकेटर रमन लांबा के नाम से जाना जाएगा जबकि मेहमान टीम के ड्रेसिंग रूम का नाम दिल्ली के पहले टेस्ट क्रिकेटर प्रकाश भंडारी के नाम पर रखा जाएगा.

बयान में कहा गया, ‘गौतम गंभीर, विराट कोहली, ईशांत शर्मा और शिखर धवन जैसे सक्रिय क्रिकेटरों को संन्यास लेने के बाद सम्मानित किया जाना चाहिए.’ डीडीसीए जाने माने कोच गुरचरण सिंह और तारक सिन्हा का भी सम्मान करेगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi