S M L

...आखिर क्यों डे-नाइट टेस्ट को विराट कोहली नहीं दिखा रहे हैं हरी झंडी!

बिना पिंक बॉल से पर्याप्त प्रैक्टिस के डे- नाइट टेस्ट में खेलने का रिस्क नहीं लेना चाहते टीम इंडिया के कप्तान कोहली

FP Staff Updated On: Apr 03, 2018 06:25 PM IST

0
...आखिर क्यों डे-नाइट टेस्ट को विराट कोहली नहीं दिखा रहे हैं हरी झंडी!

बीसीसीआई एक ओर जहां अक्टूबर में टीम के पहले डे नाइट टेस्ट मैच की तैयारियों के लिए कमर कस रही है वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस मसले पर हरी झंडी नहीं दी हैं. खबर है कि कोहली ने टीम इंडिया के हेड कोच कवि शास्त्री से यह स्पष्ट कर दिया है कि डे नाइट टेस्ट को लेकर उनकी राय अभी नहीं बन सकी है.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक विराट कोहली ने कोच रवि शास्त्री से कहा है कि चूंकि टीम इंडिया ने अभी तक कुकाबुरा की पिंक बॉल से एक भी मुकाबला नहीं खेला है लिहाजा सीधे इसके साथ डे नाइट टेस्ट खेलने के फैसले पर अभी और ज्यादा मशविरा करने की जरूरत है.

दरअसल कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई को डे नाइट टेस्ट खेलने पर पर जो सहमति जताई है उसके मुताबिक शास्त्री ने बस एक सेशन का खेल ही फ्लड लाइट मे कराने की बात कही है. कोहली की चिंता इस बात को लेकर है कि अगर टीम इंडिया अपने घर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ डे नाइट टेस्ट खेलती है तो फिर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी डे नाइट टेस्ट आयोजित किया जाएगा .

ऐसी स्थिति में ऑस्ट्रेलिया एक दिन के खेल में  दिन एक से ज्यादा सेशन फ्लड लाइट्स में कराने की बात कह सकता है लेकिन कोहली पिंक बॉल के साथ ठीक-ठाक प्रैक्टिस के बिना दिन एक से ज्यादा सेशन फ्लड लाइट्स में  खेलने का रिस्क लेना नहीं चाहते हैं.

खबर के मुताबिक आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी से पहले एक फिर से सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति के साथ इस मसले पर कोहली-शास्त्री की चर्चा हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi