S M L

डेविस कप टेनिस: भांबरी, रामकुमार ने भारत को दिलाई 4-1 से जीत

दोनों ही खिलाड़ियों ने रिवर्स मुकाबले में जीत हासिल की

Updated On: Feb 05, 2017 08:45 PM IST

FP Staff

0
डेविस कप टेनिस: भांबरी, रामकुमार ने भारत को दिलाई 4-1 से जीत

एशिया ओशिनिया ग्रुप के भारत-न्यूजीलैंड के बीच रिवर्स मुकाबले में सभी की निगाहेंरा रामकुमार रामनाथनऔर युकी भांबरी पर थी. और उन्होने उम्मीद के अनुसार अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत को 55वें डेविस कप टाई में जीत दिलाई.

बालेबाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में भारत के युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन ने पुरुष एकल के रिवर्स मुकाबले जीत कर भारत को जीत दिलाई .

राजकुमार ने फिन टियारनी को 7-5,6-1,6-0 से मात देकर भारत की बढ़त 3-1 कर दी. दोनों ही खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली.

रामकुमार ने अपने से नीचे रैंकिंग वाले खिलाड़ी को हराकर डेविस कप में भारत को बढ़त दिलाई. रामकुमार ने पहले सेट में फिन के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया, लेकिन फिन ने भी अच्छी वापसी करते हुए स्कोर 2-0 से 3-2 कर दिया खेल दिखाते हुए 4-1 की बढ़त ले ली थी. लेकिन वह हार को नहीं टाल सके. रामकुमार ने यह सेट 7-6 से अपने नाम किया.

रामकुमार की जीत के बाद भांबरी का मुकाबला औपचारिकता रह गया था. युकी भांबरी ने जोस स्टेटहैम को 7-5, 3-6, 6-4 .से हराते हुए भारत को 4-1 से जीत दिलाई.

हालांकि दूसरा सेट 3-6 से हारने के बाद मुकाबला 1-1 से बराबर था लेकिन भांबरी ने अच्छी वापसी करते हुए तीसरा सेट जीत कर भारत के खिताब का रास्ता साफ कर दिया.

शनिवार को भारत के सबसे अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस और विष्णुवर्धन की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा था. पेस और विष्णुवर्धन की भारतीय जोड़ी को न्यूजीलैंड की युगल जोड़ी माइकल वीनस और आटेर्म सिताक ने चार सेट तक चले कड़े मुकाबले में 3-6, 6-3, 7-6, 6-3 से हराया.

भारत 1978 से न्यूजीलैंड से नहीं हारा है. तब न्यूजीलैंड ने दिल्ली में सेमीफाइनल 4-1 से भारत को हराया था.

नॉन प्लेइंग कप्तान के तौर पर यह आनंद अमृतराज का करियर का आखिरी डेविस कप टाई था. वहीं सबसे अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस का भी आखिरी डेविस कप हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi