S M L

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया, सिडनी टेस्ट: वॉर्नर-रेनशॉ के शतक

वॉर्नर के धुआंधार शतक के बाद रेनशॉ 167 रन पर नॉट आउट

Updated On: Jan 03, 2017 07:12 PM IST

FP Staff, IANS

0
पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया, सिडनी टेस्ट: वॉर्नर-रेनशॉ के शतक

गाड़ियों के विज्ञापनों में जीरो से 100 की स्पीड पकड़ने के तमाम दावे देखे होंगे. इन विज्ञापनों में एक चेहरा जोड़ सकते हैं. डेविड वॉर्नर का. वॉर्नर रंग में तो उनके लिए जीरो से 100 के बीच स्पीड ब्रेकर कम ही आते हैं. वह रंग में थे. 78 गेंद में वो 100 पर पहुंच गए. उनकी इस पारी ने जो बुनियाद दी, उस पर ऑस्ट्रेलिया बुलंद इमारत बनाने की ओर काफी आगे बढ़ चुका है.

पाकिस्तान के साथ सिडनी में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट के पहले दिन उसने तीन विकेट पर 365 रन बना लिए हैं. वॉर्नर की बुनियाद (113) पर बड़ी इमारत 21 साल के रेनशॉ ने बनाई है, जो 167 पर नॉट आउट हैं.

वॉर्नर ने पहले ही सत्र में शतक तक पहुंच गए, तो दूसरे ओपनर रेनशॉ ने टीम को शाम तक ऐसे स्कोर तक पहुंचा दिया, जहां से वे सीरीज 3-0 से जीतने की उम्मीद कर सकते हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए रेनशॉ और पीटर हैंड्सकॉम्ब 40 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले दिन की शुरुआत शानदार रही. वॉर्नर और रेनशॉ के बीच पहले विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी हुई. 151 के स्कोर पर वहाब रियाज ने वॉर्नर को अपनी गेंद पर सरफराज अहमद के हाथों कैच आउट कर मेजबान टीम का पहला विकेट गिराया.

SYDNEY, AUSTRALIA - JANUARY 03: Matt Renshaw of Australia bats during day one of the Third Test match between Australia and Pakistan at Sydney Cricket Ground on January 3, 2017 in Sydney, Australia. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

मैट रेनशॉ.

वॉर्नर ने अपनी पारी में 95 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके लगाए. इसके बाद रेनशॉ का साथ देने आए उस्मान ख्वाजा को वहाब ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया. 203 के कुल योग पर सरफराज के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा.

कप्तान स्टीवन स्मिथ भी केवल 24 रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर सरफराज के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद आए हैंड्सकॉम्ब ने रेनशॉ के साथ संयम भरी साझेदारी कर टीम का स्कोर 365 तक पहुंचाया.

पाकिस्तान के लिए वहाब ने दो, जबकि यासिर ने एक विकेट चटकाया। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया की टीम 2-0 से आगे है।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi