S M L

डेविड वॉर्नर के पीबीएल में लगी थी कोहनी में चोट, कराएंगे ऑपरेशन

वॉर्नर बीपीएल में सिलहट सिक्सर्स के लिए खेल रहे थे जिस दौरान उन्हें चोट लग गई

Updated On: Jan 21, 2019 03:23 PM IST

AFP

0
डेविड वॉर्नर के पीबीएल में लगी थी कोहनी में चोट, कराएंगे ऑपरेशन

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित उपकप्तान डेविड वॉर्नर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (पीबीएल) में लगी चोट के बाद स्वदेश लौट आए हैं और अपनी कोहनी का आपरेशन कराएंगे. वॉर्नर, पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट पिछले साल मार्च में गेंद से छेड़खानी प्रकरण के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध झेल रहे हैं.

वॉर्नर ने बीपीएल में सिलहट सिक्सर्स के लिए खेला जिसमें उन्हें चोट लग गई. क्रिकेट डॉटकॉम डॉट एयू ने कहा कि मेलबर्न में मंगलवार को उनकी जांच की गई. उनकी कोहनी का मामूली सा आपरेशन किया जाएगा.

इस पाबंदी के दौरान वॉर्नर की तरह स्मिथ को क्लब क्रिकट खेलने की इजाजत थी जिसके तहत ही वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल में खेलने पहुंचे थे. इसी लीग में ही उनकी कोहनी में चोट लग गई. स्टीव स्मिथ ने भी पिछले सप्ताह कोहनी का आपरेशन कराया और उन्हें छह सप्ताह आराम की सलाह दी गई है. जिसके बाद उनका रिहैब कार्यक्रम चलेगा.

ये भी पढ़ें- डीन जोंस ने कहा... तब वेस्टइंडीज टीम का खौफ था, आज टीम इंडिया का है

दोनों खिलाड़ियों का प्रतिबंध मार्च के अंत में खत्म होगा. पहले माना जा रहा था कि स्मिथ और वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में वापसी कर सकते हैं. लेकिन स्टीव स्मिथ की इस चोट के चलते अब यह मुमकिन नजर नहीं आ रहा है कि वह पाबंदी खत्म होने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हो सकें.

ये भी पढ़ें- मौत से जंग लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर मार्टिन की सहायता के लिए आगे आए गांगुली

माना जा रहा है कि वह आईपीएल के इस सीजन में भी आखिरी वक्त तक ही फिट हो सकेंगे. खबर है कि आईपीएल में उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स स्मिथ की चोट के बाद अब उनके रिप्लेसमेंट पर विचार कर रही है. इसका मतलब यह है कि 2019 वर्ल्ड कप के लिए जब ऑस्ट्रेलिया की टीम का चयन किया जाएगा तब तक वह पाबंदी के बाद एक भी मुकाबला नहीं खेल सकेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi