S M L

नैथन लायन के बाद वॉर्नर और डिकॉक पर भी पड़ा आईसीसी का डंडा

डरबन में ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्‍ट मैच के चौथे दिन दोनों खिलाड़ी बुरी तरह से अापस में उलझ गए थे

Updated On: Mar 07, 2018 03:22 PM IST

FP Staff

0
नैथन लायन के बाद वॉर्नर और डिकॉक पर भी पड़ा आईसीसी का डंडा

पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स पर गेंद फेंकने पर आईसीसी ने आॅस्ट्रेलिया के नैथन लायन पर जुर्माना लगया था और अब आईसीसी का ये डंडा आॅस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर और साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक पर भी चल गया है और आईसीसी ने वॉर्नर पर भारी जुर्माना भी लगा दिया है.  पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टी ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम में जाते समय दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे, जिसका सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिग्गजों ने ऐसी घटना की निंदा भी की थी.

वॉर्नर को डिकॉक से अधिक नुकसान

डरबन में खेले गए पहले टेस्ट में हुई इस घटना में वॉर्नर को लेवल 2 का और डिकॉक को लेवल 1 का दोषी पाया गया है. जिसके चलते वॉर्नर पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है साथ ही उन्‍हें 3 खराब अंक भी मिले. वॉर्नर को अगर एक और डीमेरिट अंक मिलता है उन पर  एक टेस्ट मैच या दो निर्धारित ओवर मैच के लिए प्रतिबंध लग जाएगा. गौरतलब है कि इन दो खिलाड़ियों से पहले नैथन लायन पर उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था. दरअसल लायन ने साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में एबी डिविलियर्स को रन आउट किया और उसके बाद गेंद को उनके पास फेंक दी. लायन की इस हरकत के कारण उन्हें लेवल एक का दोषी पाया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi