S M L

वॉर्नर ने विराट को पीछे छोड़ा, रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे

एबी डिविलियर्स दूसरे और विराट कोहली तीसरे नंबर पर

Updated On: Jan 27, 2017 02:19 PM IST

FP Staff

0
वॉर्नर ने विराट को पीछे छोड़ा, रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने आईसीसी वनड रैंकिंग को झकझोर दिया है. नंबर एक और नंबर दो पर चल रहे एबी डिविलियर्स और विराट कोहली को उन्होंने पछाड़ दिया है. वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की 4-1 से जीत में 367 रन बनाए.

पांच मैचों में वॉर्नर ने सात, 16, 35, 130 और 179 रन की पारी खेली. 179 रन की पारी के दौरान वॉर्नर का शतक 78 गेंदों में आया. इन दो शतकों के साथ वॉर्नर के नाम  पिछले 11 वनडे में छह शतक हो गए हैं. अब वह डिविलियर्स से 19 अंक आगे हैं, जो अब तक नंबर वन थे. कोहली से उन्होंने 28 अंकों की बढ़त ले ली है. वॉर्नर के 880 अंक हैं.

Cricket - India team practice session - Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune, India - 14/01/17. India's captain Virat Kohli speaks during a news conference ahead of their first One Day International match. REUTERS/Danish Siddiqui

भारतीय नजरिए से विराट अगर नीचे गए हैं, तो महेंद्र सिंह धोनी एक स्थान ऊपर चढ़कर 13वें नंबर पर आ गए हैं. रोहित शर्मा तीन स्थान फिसलकर 12वें नंबर पर हैं. शिखर धवन संयुक्त रूप से जोस बटलर के साथ 14वें स्थान पर हैं.

गेंदबाजों के मामले में कोई भारतीय टॉप टेन में नहीं है. अक्षर पटेल 12वें नंबर पर हैं. वह भी तीन स्थान फिसले हैं. उनके बाद 14वें नंबर पर अमित मिश्रा हैं. आर. अश्विन 19वें नंबर पर हैं. भारतीय टीम तीसरे नंबर पर बरकरार है. ऑस्ट्रेलिया पहले और दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर है.

भारत के खिलाफ सीरीज में तीन अर्ध शतक जमाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय टॉप 20 में आ गए हैं. वो 17वें नंबर पर हैं. वनडे सीरीज में भारत के लिए बेहतरीन खेल दिखाने वाले केदार जाधव ने 57 स्थान की छलांग लगाकर 47वां नंबर पाया है.

टॉप टेन में स्थान पाने वालों में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ हैं, जो आठवें नंबर पर हैं. पाकिस्तान के बाबर आज़म दसवें स्थान पर हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi