S M L

बॉल टेंपरिंग के मामले में कोच का पद छोड़ने वाले लीमन को मिली नई 'जिम्मेदारी'

डेरेन लीमन अब राष्ट्रीय परफोर्मेंस कार्यक्रम के तहत युवा प्रतिभा को निखारने का काम करेंगे

Updated On: May 09, 2018 04:53 PM IST

FP Staff

0
बॉल टेंपरिंग के मामले में कोच का पद छोड़ने वाले लीमन को मिली नई 'जिम्मेदारी'

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण ऑस्ट्रेलिया के कोच पद से इस्तीफा देने को मजबूर हुए डेरेन लीमन अब यहां राष्ट्रीय परफोर्मेंस कार्यक्रम के तहत युवा प्रतिभा को निखारने का काम करेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को यह जानकारी दी.

इस नई भूमिका में लीमन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय परफोर्मेंस कार्यक्रम के मुख्य कोच ट्राय कूली के अंतर्गत काम करेंगे. राष्ट्रीय टीम का प्रभार संभालने से पहले ब्रिसबेन में राष्ट्रीय क्रिकेट केंद्र के साथ काम करने वाले लीमन कूली, रेयान हैरिस और क्रिस रोजर्स के साथ मिलकर राष्ट्रीय परफोर्मेंस टीम ( एनपीएस ) के विकास पर नजर रखेंगे.

लीमन को 2019 तक ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच बनाया गया था लेकिन मार्च में केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण उन्हें कार्यकाल के बीच में ही पद छोड़ने को बाध्य होना पड़ा. बॉल टेंपरिंग में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के फंसने के बाद से लगातार कोच डैरेन लीमन की आलोचना हो रही थी. सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा था कि आखिर कैसे बिना उनकी जानकारी के बॉल टेपरिंग का ना केवल योजना बनी, बल्कि ओपनर बैनक्रॉफ्ट ने उसे मैदान पर अंजाम भी दिया. इससे लीमन पर काफी दबाव आ गया था. हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दो दिन पहले साउथ अफ्रीका में मामले की जांच के बाद कोच डैरेन लीमन को क्लीन चिट देकर बड़ी राहत दी थी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ये भी कहा था कि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच पद पर बने रहेंगे.

सीए के अनुसार लीमन अक्तूबर तक अपने नए पद पर काम करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi