S M L

बॉल टेंपरिंग : ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लीमन को मिली क्लीन चिट, स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट की 'घर वापसी'

क्रिकेट आस्ट्रेलिया करेगा स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट पर फैसला अगले 24 घंटों में

FP Staff Updated On: Mar 28, 2018 01:19 PM IST

0
बॉल टेंपरिंग : ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लीमन को मिली क्लीन चिट, स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट की 'घर वापसी'

बॉल टेंपरिंग विवाद के चलते जहां ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर, कैमरन बेनक्रॉफ्ट और कोच डैरेन लीमन पर गाज गिरना तय माना जा रहा था. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को साउथ अफ्रीका में आपात बैठक के बाद जो प्रेस कांफ्रेंस की उसमें कोच डैरेन लीमन को बड़ी राहत दे दी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के जांच दल ने लीमन को क्लीन चिट दे दी है. वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच पद पर बने रहेंगे. इसके अलावा स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट को देश वापस लौटने के लिए कहा गया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने कहा कि बॉल टेंपरिंग मामले में दोषी केवल तीन खिलाड़ी हैं. वो हैं कप्तान स्मिथ, उपकप्तान वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट. क्योंकि इस मामले में जांच अभी पूरी नहीं हुई है इसलिए उन पर क्या कार्रवार्इ होनी है इसका फैसला अभी नहीं किया गया है. जेम्स सदरलैंड ने कहा कि अगले चौबीस घंटों में इस पर फैसला ले लिया जाएगा.

जेम्स सदरलैंड पर इन तीनें खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा और कड़ा फैसला करने के लिए भारी दबाव है. ना केवल ऑस्ट्रेलियाई बल्कि दुनिया भर के मीडिया ने इस घटना को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आड़े-हाथों लिया. सदरलैंड ने सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक टीम परफॉर्मेस पैट हावर्ड और सीनियर कानूनी सलाहकार इयान रॉय के साथ मिलकर मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश की.

आइसीसी ने स्मिथ के इस घटना में शामिल होने पर पहले ही एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया था. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जांच के बाद उपकप्तान डेविड वॉर्नर को उनके पद से हटा दिया. स्मिथ को आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटा दिया गया, लेकिन माना जा रहा हे कि कोई अपराध उन्होंने किया है. ये सजा उसके मुकाबले काफी कम है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi