S M L

श्रीलंका दौरे के लिए साउथ अफ्रीकी टीम में डेल स्टेन की वापसी

पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे स्टेन पिछले 32 टेस्ट मैचों में से 27 में नहीं खेल पाएं हैं

Updated On: Jun 11, 2018 06:48 PM IST

FP Staff

0
श्रीलंका दौरे के लिए साउथ अफ्रीकी टीम में डेल स्टेन की वापसी

तेज गेंदबाज डेल स्टेन की अगले महीने श्रीलंका दौरे पर होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफीका क्रिकेट टीम में वापसी हुई है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को श्रीलंका दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. टीम की कमान फाफ डुप्लेसी के हाथों में है. टीम में तबरेज शम्सी को शामिल किया गया है, वहीं शॉन वोन बेर्ग को पहली टीम में जगह मिली है.

चयनकर्ताओं ने टीम में तीन स्पिनरों और स्टेन सहित चार तेज गेंदबाजों को जगह दी है. स्टेन फिलहाल काउंटी टीम हैम्पशर के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने टेस्ट मैचों में 419 विकेट लिए हैं जो देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शॉन पोलाक के 421 विकेट से दो कम हैं.

पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे स्टेन पिछले 32 टेस्ट मैचों में से 27 में नहीं खेल पाएं हैं. इस साल 27 जून को 35 साल के होने वाले स्टेन ग्रोइन, कंधे और एड़ी में चोट से परेशान थे. वह ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल सके थे.

सीएसए की राष्ट्रीय चयन समिति के समंवयक लिंडा जोंडी ने कहा, 'हमारी विश्व स्तरीय तेज गेंदबाजों की टीम में डेल का स्वागत है, खासकर मोर्नी मोर्केल के संन्यास लेने के बाद. कैगिसो रबाडा ने भी अच्छी वापसी की है और उनकी चोट अच्छी हो गई है. हमने टीम का चयन श्रीलंकाई परिस्थतियों को ध्यान में रखकर किया है. टीम में दो स्पिनर हैं जिनका घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है. वोन बेर्ग हमें बल्लेबाजी में निचले क्रम में और मजबूती देंगे. हेनरिक क्लासेन को भी टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है. वह क्विंटन डीकॉक की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग का विकल्प प्रदान करेंगे.'

टीम : फाफ डुप्लेसी (कप्तान), हाशिम अमला, तेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), थेयुनिस डि ब्रूइन, डीन एल्गर, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडिन मार्करम, लुंगी एंगिडी, वर्नोन फिलेंडर, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन, शॉन वोन बेर्ग.

कार्यक्रम : 

सात-आठ जुलाई : अभ्यास मैच, कोलंबो

12 से 16 जुलाई : पहला टेस्ट, गॉल

20 से 24 जुलाई : दूसरेा टेस्ट, कोलंबो

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi