S M L

एसजीएफआई की राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट लीग को प्रमोट करेंगे मदन लाल और चेतन शर्मा

राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट लीग अंडर 18 बच्चों के लिए फ्रेंचाइजी आधारित स्कूल क्रिकेट लीग है

Updated On: Jan 17, 2018 08:33 PM IST

FP Staff

0
एसजीएफआई की राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट लीग को प्रमोट करेंगे मदन लाल और चेतन शर्मा

भारतीय स्कूल खेल महासंघ (एसजीएफआई) ने राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट लीग (एनएससीएल) को बढ़ावा देने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटरों मदन लाल और चेतन शर्मा के साथ अनुबंध की घोषणा की. एनएससीएल अंडर 18 बच्चों के लिए फ्रेंचाइजी आधारित स्कूल क्रिकेट लीग है और एसजीएफआई 16 टीमों के चयन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा खोज, ट्रायल शिविर के अलावा प्रचार कर रहा है. चुने गए खिलाड़ी स्कूल क्रिकेट लीग में अपने राज्य की टीमों का प्रतिनिधित्व करेंगे.

इस क्रिकेट लीग के मैच भारत के कई स्थलों में खेले जाएंगे. इसमें जीतने वाली टीम को 31 लाख रुपए का इनाम मिलेगा, वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 11 लाख रुपए पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे.

दोनों पूर्व क्रिकेटरों मदन लाल और चेतन शर्मा ने इस दौरान बुधवार को एनएससीएल में युवा क्रिकेटरों से बातचीत की और उन्हें टिप्स दिए. चेतन शर्मा ने कहा, ‘जब स्कूल क्रिकेट के विकास पर अधिक ध्यान दिया जाता है तो क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित और मजबूत है. भविष्य के तेंदुलकर, धोनी और कोहली हमारे स्कूलों में हैं, लेकिन हमें सही उम्र में उनकी पहचान करनी होगी और उन्हें प्रदर्शन करने और चमकने के लिए सही मंच देना होगा.’

मदन लाल ने कहा, स्कूल क्रिकेट एक आधार है और ऐसे में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के चुनाव के लिए इसे और भी मजबूत बनाया जाना चाहिए. मैं 1960 के दशक में अपने गृहनगर में काफी स्कूल क्रिकेट खेलता था. इस लीग के आयोजन के लिए मैं एसजीएफआई को बधाई देता हूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi