S M L

दिल्ली में टाइगर पटौदी को याद करने के लिए जुटे सितारे

बिशन बेदी ने अपने क्रिकेट ट्रस्ट की सिलवर जुबली पर पूर्व कप्तान पटौदी अली खान के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया

FP Staff Updated On: Mar 09, 2018 04:12 PM IST

0
दिल्ली में टाइगर पटौदी को याद करने के लिए जुटे सितारे

दिल्ली में सात मार्च की शाम पूर्व कप्तान मनसूर पटौदी अली खान की याद में सजाई गई. उनके साथी खिलाड़ी रहे बिशन बेदी ने अपने क्रिकेट ट्रस्ट की सिलवर जुबली पर एक खास कार्यक्रम आयोजित किया था.

बेदी ने 1993 में बिशन बेदी कोचिंग ट्रस्ट बनाया था जिसके फाउंडिंग चीफ पैट्रन टाइगर पटोदी ही थे, क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह इसी ट्रस्ट के जरिए युवा क्रिकेटरों के साथ अपना अनुभव शेयर किया करते थे. इस ट्रस्ट के 25 साल पूरे होने पर दिल्ली में यह समारोह आयोजित किया गया. इसे‘ट्रिब्यूट टू टाइगर’ नाम दिया गया था. इस मौके पर टाइगर पटौदी के पूरे परिवार, कई फिल्मी हस्तियों और कई नए-पुराने क्रिकेटरों  भी पहुंचे थे.

bishan bedi बेदी ने कहा, 'इस खास मौके को मनाने के लिए पटौदी के अलावा कोई और शख्स मेरे दिमाग में नहीं आया. वह इस ट्रस्ट के फाउंडिंग चीफ पैट्रन भी थे. उनकी सोच और दिखाए गए रास्ते हमेशा ही आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं'

पूर्व क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ भी कार्यक्रम में पहुंचे

पूर्व क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ भी कार्यक्रम में पहुंचे

एक्टर नसरूद्दीन शाह और रत्ना पाठक भी बिशन बेदी के इस कार्यक्रम में पहुंचे

 

Sharmila-Tagore-and-Bishan-Singh-Bedi

कार्यक्रम में पहुंची पटौदी की पत्नी शर्मिला टेगौर ने कहा 'बेदी इस खास मौके के लिए किसी का भी चुनाव कर सकते थे लेकिन मैं शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इसके लिए टाइगर को चुना.'

भारत को पहला वर्ल्ड कप जीताने वाले कप्तान कपिल देव ने पटौदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपनी बात को बड़े ही सहज स्वाभाव से कम शब्दों में मजबूती से रखते थे. उस वक्त के तमाम क्रिकेटर उनकी पर्सनालिटी  से जलते थे. उन्होंने बेदी के इस कदम की सराहना करते हुए, ' बेदी क्रिकेट के लिए वो कर रहे हैं जो सब नहीं कर पाते. पुराने दिग्गजों का इस तरह का सम्मान करना काबिले तारीफ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi