S M L

शमी पर हत्या का प्रयास और बलात्कार जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

शमी के खिलाफ उनकी पत्नी ने कोलकाता के लाल बाजार थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है

FP Staff Updated On: Mar 09, 2018 08:02 PM IST

0
शमी पर हत्या का प्रयास और बलात्कार जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

टीम इंडिया के क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच चल रहा विवाद कोर्ट कचहरी की चौखट तक पहुंच गया है. हसीन जहां ने गुरुवार को कोलकाता के लाल बाजार थाने में मोहम्मद शमी के खिलाफ केस दर्ज  करवा दिया है. हसीन जहां ने शमी पर कई धाराओं में केस दर्ज कराया है. शमी पर रेप, हत्या करने की कोशिश, मार-पीट और दहेज उत्पीड़न की धराओं पर केस दर्ज कराया है. हसीन जहां ने पहले ही अपने पति पर अवैध संबंधों के गंभीर आरोप लगाए थे. लेकिन अब उन्होंने मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप लगाए हैं. वाह क्रिकेट डॉट कॉम की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा है कि शमी ने दुबई में पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए हैं. हसीन जहां का कहना है कि शमी देश को भी धोखा दे सकता है.

हसीन जहां ने कहा कि शमी ने दुबई में पाकिस्‍तान की अलिस्‍बा नामक लड़की से पैसा लिया था. हसीन जहां के मुताबिक, इसमें ‘मोहम्‍मद भाई’ नामक एक व्‍यक्ति भी शामिल है. हसीन ने कहा, ‘मोहम्‍मद शमी जब मुझे धोखा दे सकते हैं तो वह देश को भी धोखा दे सकते हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड में रहने वाले मोहम्‍मद भाई के जोर डालने पर पैसे लिए थे. मेरे पास इसके सबूत हैं. शमी ने दुबई के होटल में ‘सिंगल एडल्‍ट’ के तौर पर एक कमरा भी बुक कराया था. शमी ने कराची की रहने वाली अलिस्‍बा के लिए भी रूम बुक कराया था. शमी ने इसके बारे में मुझे कभी भी कुछ नहीं बताया था. मेरे साथ फोन पर हुई बातचीत में शमी ने पैसे लेने की बात स्‍वीकार की थी. मेरे पास इसकी रिकॉर्डिंग भी है.’

आरोपों को बेबुनियाद बताया शमी ने

हालांकि ताजा आरोपों पर शमी का जवाब आना बाकी है. लेकिन शमी ने  पहले लगाए गए सभी आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है. मोहम्मद शमी ने कहा, 'मेरे ऊपर लगाए गए ये सभी आरोप बेबुनियाद हैं. इनका कोई मतलब नहीं है. उसने (हसीन जहां) कहा कि ये सब उसके साथ पांच सालों से हो रहा है, लेकिन हकीकत ये है कि हमारी शादी को अभी सिर्फ चार साल ही हुए हैं. अगर ये सब (जो भी आरोप लगाए गए) पिछले पांच सालों से हो रहा था तो आखिर ये सब कुछ अब जाकर बाहर क्यों आया है. इन चीजों को बाहर आने में इतने साल क्यों लग गए.' शमी ने ये भी कहा कि ये एक गहरी साजिश का हिस्सा है. उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि ये सब मेरे खिलाफ एक सोची-समझी साजिश है.'

कई महिलाओं के साथ रिश्ते रखने के आरोप 

गौरतलब है कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक पर एक के बाद एक कई अहम पोस्ट शेयर कर शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने शमी पर कई महिलाओं के साथ रिश्ते रखने के आरोप लगाए. हसीन जहां ने इन पोस्ट में मोहम्मद शमी के खिलाफ सबूत के तौर पर कई तस्वीरें शेयर की थी.

इन तस्वीरों में शमी के मोबाइल से लड़कियों के साथ की गई चैट के स्क्रीन शॉट्स हैं. साथ ही शमी की गर्लफ्रेंड बताते हुए कुछ विदेशी महिलाओं की फोटो भी शेयर की गई थी. हालांकि इनमें से किसी भी पोस्ट में शमी के नाम की पहचान नहीं होती नजर आ रही है. साथ ही हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि साउथ अफ्रीका दौरे से वापस लौटने के बाद शमी ने उनसे मारपीट की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi