S M L

नौ ने बनाए जीरो, फिर भी टीम ने जीता मैच

दक्षिण अफ्रीका में हुए मुकाबले में क्रिकेटर ने बनाए 160, अतिरिक्त रन रहे नौ

Updated On: Dec 16, 2016 12:37 PM IST

FP Staff

0
नौ ने बनाए जीरो, फिर भी टीम ने जीता मैच

दो टीमों के मैच में एक टीम के नौ खिलाड़ी अगर खाता भी न खोल पाएं, तो क्या होगा? आपको लग रहा होगा कि वो टीम तो हार ही जाएगी. लेकिन अभी उस टीम का 10वां और 11वां खिलाड़ी तो बाकी है. 11वें ने बल्लेबाजी नहीं की. आप फिर सोचिए. क्या लग रहा है? जो एक खिलाड़ी बचा है उसने 5-10 रन बना लिए होंगे, यही ना? जी नहीं, उस खिलाड़ी के नाम शतक है.

अब एक और सवाल का जवाब दीजिए. जिस टीम के नौ खिलाड़ी जीरो पर आउट हों, उस मैच का नतीजा क्या होगा? क्या जवाब है? टीम हार गई होगी ना? नहीं, वो टीम जीत गई. हम आपको ऐसे ही कमाल के मैच की जानकारी देने वाले हैं.

दक्षिण अफ्रीका में अंडर 19 महिलाओं का टी 20 मैच चल रहा था. मुकाबला था एमपुमलंगा और ईस्टर्न टीमों के बीच. एमपुमलंगा ने पहले बल्लेबाजी की और रन बनाए आठ विकेट पर 169. इसमें स्वॉर्ट ने बनाए 160 नॉट आउट और नौ रन अतिरिक्त थे. बाकी सभी नौ खिलाड़ियों ने खाता नहीं खोला. इनमें से आठ जीरो पर आउट हुए. अच्छी बात ये रही कि एक भी रन नहीं बना पाने वाले बल्लेबाजों ने कुल मिलाकर 37 गेंदें खेलीं, जिससे स्वॉर्ट को मदद मिली. स्वॉर्ट ने 86 गेंदों पर 18 चौके और 12 छक्कों की मदद से 160 रन बनाए.

जवाब में ईस्टर्न टीम छह विकेट पर 127 रन ही बना सकी. यानी जिस टीम के नौ खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल पाए, उसने मुकाबला 42 रन से जीत लिया. हां, आखिर में ये तो बता दें कि मैच प्रीटोरिया में खेला गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi