S M L

India A vs England Lions : घर में भी जमकर बोला ऋषभ पंत का बल्ला...

पंत की शानदार बल्लेबाजी के चलते इंडिया ए ने इंगलैंड लॉयंस को छह विकेट से मात देकर सीरीज में बनाई 4-0 की बढ़त

Updated On: Jan 29, 2019 07:51 PM IST

FP Staff

0
India A vs England Lions : घर  में भी जमकर बोला ऋषभ पंत का बल्ला...

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत का बेहतरीन फॉर्म घर वापसी के बाद भी बरकरार है. भारत की वनडे टीम से बाहर किए गए पंत को सेलेक्टर्स ने भारत दौरे पर आई इंग्लैंड लायंस के खिलाफ इंडिया ए टीम में आखिरी दो अन-ऑफिशियल वनडे में खेलने का मौका दिया था जिसमें से पहले वनडे में पंत ने अपनी सार्थकता एक बार फिर से साबित कर दी है.

शार्दुल ठाकुर की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत के नाबाद अर्धशतक की बदौलत भारत ए ने चौथे अनौपचारिक एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड लायंस को छह विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है.

इंग्लैंड लायंस के 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने पंत की 76 गेंद में तीन छक्कों और छह चौकों से नाबाद 73 रन की पारी और दीपक हुड्डा (47 गेंद में 47 रन) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 120 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 46 . 3 ओवर में चार विकेट पर 222 रन बनाकर जीत दर्ज की. सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 42 जबकि रिकी भुई ने 35 रन का योगदान दिया.

इससे पहले इंग्लैंड लायंस की टीम शार्दुल (49 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 221 रन ही बना सकी.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi