S M L

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन का कुलदीप और धवन को मिला बड़ा इनाम, रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

कुलदीप यादव को 20 स्‍थान का फायदा हुआ है और वह दुनिया के शीर्ष तीन गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं

Updated On: Nov 26, 2018 05:19 PM IST

FP Staff

0
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन का कुलदीप और धवन को  मिला बड़ा इनाम, रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

चाइनामैन कुलदीप यादव ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसका इनाम उन्‍हें सोमवार को आईसीसी द्वारा जारी गई टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में मिला, जहां उन्‍होंने लंबी छलांग लगाई है. कुलदीप ने 20 स्‍थानों की छलांग लगाते हुए टी20 गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. कुलदीप के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया के एमड जंपा ने भी बड़ी छलांग लगाई हैं और वह 17 स्‍थानों की छलांग लगाते हुए पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं. खिलाडि़यों की ताजा रैंकिंग में ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच एक मात्र टी20 मैच और ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में खिलाडि़यों के प्रदर्शन को भी शामिल किया गया है.

टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर अफगानिस्‍तान के राशिद खान बने हुए हैं और दूसरे पायदान पर शादाब खान ने कब्‍जा कर रखा है. वहीं भारत के जसप्रीत बुमराह के साथ बांग्‍लादेश के मुस्‍तफिजुर रहमान  भी शीर्ष 20 से बाहर हो गए हैं. बुमराह 21 वें और रहमान 22वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

वहीं बल्‍लेबाजों में भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने बड़ी छलांग लगाई है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले धवन को इसका फायदा रैंकिंग में 5 पायदान की छलांग के रूप में मिली और अब वह करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पोजीशन 11वें पर पहुंच गए हैं. धवन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले और तीसरे मैच में 76 और 41 रन की पारी खेली थी. सीरीज का दूसरा मैच बारिश की वजह से धुल गया था. पाकिस्‍तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं. भारत के केएल राहुल छठे पर और रोहित शर्मा नवें पायदान पर हैं. वहीं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली 14वें स्‍थान पर हैं. केएल राहुल छठे क्रम पर हैं तो रोहित शर्मा नौवें क्रम पर.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi