S M L

स्वतंत्र निर्देशक की नियुक्ति ICC के संचालन में एक महत्वपूर्ण कदम: मनोहर

स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति को इस साल जून में आईसीसी की पूर्ण परिषद की बैठक में कई संवैधानिक बदलावों के तहत मंजूरी दी गई थी

Updated On: Nov 13, 2017 09:51 AM IST

Bhasha

0
स्वतंत्र निर्देशक की नियुक्ति ICC के संचालन में एक महत्वपूर्ण कदम: मनोहर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने खेल की वैश्विक संचालन को सुधारने के लिए रविवार को स्वतंत्र निर्देशक की नियुक्ति प्रक्रिया की घोषणा की.

स्वतंत्र निर्देशक की नियुक्ति को इस साल जून में आईसीसी की पूर्ण परिषद की बैठक में कई संवैधानिक बदलावों के तहत मंजूरी दी गई थी. यह पद कोई महिला ही संभालेगी.

इस पद के लिए आवेदन करने वाली उम्मीदवारों में खेल के प्रति जुनून और लगाव होने के साथ वरिष्ठ स्तर पर काम करने का अनुभव भी होना चाहिए.

वह आईसीसी की ओर से स्वतंत्र रहेगी और कार्यकाल के दौरान आईसीसी के किसी सदस्य देश, संस्था, किसी और संस्था में काम नहीं रह सकती है.

आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा कि यह नियुक्ति आईसीसी के संचालन में एक महत्वपूर्ण कदम होगा.

उन्होंने कहा, 'आईसीसी बोर्ड में यह अहम नियुक्ति होगी और एक अन्य स्वतंत्र निदेशक जुड़ेगी खासकर के महिला, यह हमारे संचालन में सुधार के तहत एक जरूरी कदम है. हम सफल उम्मीदवार के अनुभव का खुले दिमाग से स्वागत करेंगे लेकिन वह क्रिकेट के प्रति जुनूनी होनी चाहिए जो हमारी मौजूदा दक्षता और अनुभव के पूरक का काम करे.'

स्वतंत्र निदेशक को दो साल के लिए नियुक्त किया जाएगा, जिनका कार्यकाल पूरा होने के बाद उसे फिर से बढाया जा सकेगा. यह कार्यकाल अधिकतम छह साल का होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi