S M L

विदेशी दौरों में बेहतर प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई ला सकती है 'नया कोच'

विदेशी पिचों में भारतीय स्पिनरों की समस्याओं का निराकरण निकालने के लिए बीसीसीआई विचार कर रही है

Updated On: Oct 01, 2018 08:58 AM IST

FP Staff

0
विदेशी दौरों में बेहतर प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई ला सकती है 'नया कोच'

एशिया कप की जीत में भले ही भारतीय टीम जोश से बरी हो लेकिन बीसीसीआई अब तक इंग्लैंड के खिलाफ 4-1 की हार नहीं भूली है. भारत को कुछ समय बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. ऐसे में वह तैयरियों में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहती. इंग्लैंड के खिलाफ 1-4 से सीरीज हारने के दौरान जिस तरह से अश्विन साउथैंप्टन टेस्ट में पूरी तरह से नाकाम रहे, उसे देखते हुए बीसीसीआई कोचिंग स्टाफ को बढ़ाने की सोच रहा है. इस बात की सबसे ज्यादा है कि बीसीसीआई कोच स्टाफ में एक स्पिन गेंदबाजी कोच शामिल करे. ऐसे में विदेशी पिचों में भारतीय स्पिनरों की समस्याओं का हल निकालने के लिए बीसीसीआई विचार कर रही है.

'मुंबई मिरर' में छपी खबर के मुताबिक, एशिया कप के पहले रवि शास्त्री की सीओए से मुलाकात के दौरान कोचिंग स्टाफ को बढ़ाने की बात हुई थी. टीम के कोचिंग स्टाफ में अभी हेड कोच रवि शास्त्री के साथ बैटिंग कोच संजय बांगड़, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर हैं.

अगर स्पिन गेंदबाजी कोच की नियुक्ति होती है, तो इससे स्टाफ को ही मजबूती नहीं मिलेगी, बल्कि स्पिन गेंदबाजी की क्वालिटी भी सुधरेगी. अभी भारत के पूर्व टॉप स्पिनर सुनील जोशी बांग्लादेश टीम को स्पिन गेंदबाजी के टिप्स दे रहे हैं. ऐसे में भारतीय टीम में किसे नियुक्त किया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi