S M L

अपने आंसुओं को बेचकर उस कमाई को कहां खर्च कर रहे हैं स्टीव स्मिथ...वीडियो देखें

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद मीडिया के सामने रोने वाली स्मिथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस अब तक उनके फैंस के दिलों में चुभती है

Updated On: Dec 20, 2018 06:39 PM IST

FP Staff

0
अपने आंसुओं को बेचकर उस कमाई को कहां खर्च कर रहे हैं स्टीव स्मिथ...वीडियो देखें

साल 2018 क्रिकेट की दुनिया  में बॉल टेंपरिंग एक ऐसे वाकिए का गवाह बना है जिसने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में भूचाल ला दिया. साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को अपने पद अपने खेल और अपनी प्रतिष्ठा से तो हाथ धोना ही पड़ा साथ ही आंसुओं से भरी उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस ने हर क्रिकेट प्रेमी को गमगीन कर दिया था.

क्रिकेट के मैदान पर अपने बल्ले के साथ विरोधी बल्लेबाजों के सामने चट्टान की तरह खड़े दिखने वाले स्मिथ अपनी इस गलती पर इस कदर रोए थे कि उनकी वह तस्वीरें और उनकी वह बिलखती आवाज उनके फैंस के जेहन में अब भी तरोताजा हैं.

स्टीव स्मिथ के वे आंसू उस वक्त टीवी स्क्रीन पर खूब दिखे थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में अब वही आंसू एक बार फिर से स्क्रीन पर दिख रह हैं. इस बार स्मिथ कोई प्रैस कॉन्फ्रेंस नहीं कर रह हैं बल्कि उनकी उसी प्रैसी कॉन्फ्रेंस का इस्तेमाल टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन अपने विज्ञापन में कर रही है.

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद साउथ अफ्रीका से अपने घर आने पर स्मिथ ने जो बातें की थी वही इस विज्ञापन में दिखाई गई हैं.

यह विज्ञापन स्मिथ उस लरजती आवाज के साथ शुरू होता है जिसमें वह बॉल टेंपरिंग के अपने गुनाह की माफी मांगते है. वह कहते हैं, ‘ मैंने जो भी ख्वाब देखा था, या वो सारी चीजें जिनका में हिस्सा था, वह सब टूट कर टुकड़ों में बिखर गया है.’

ऐसा नहीं है कि वोडाफोन स्मिथ की मर्जी के बिना उनकी इस फुटेज का इस्तेमाल तर रहा हो. कंपनी की ओर से उन्हें इसके लिए रकम भी दी जा रही है. ऑस्ट्रेलियाई अखबारों की खबर के मुताबिक स्मिथ इस रकम को मानसिक स्वास्थ्य के लिए काम करने वाली एक संस्था को दान कर रहे हैं. वोडाफोन के इस विज्ञापन की आलोचना भी हो रही है.  लेकिन स्मिथ ने इस आलोचना पर अब कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बॉल टेंपरिंग के बाज हुई उस पीसी के बाद से स्मिथ ने मीडिया से बात नहीं की है,अब माना जा रहा है अब शुक्रवार को मीडिया से बात कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi