S M L

...तो अब पंचायत से टूटेगी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की हड़ताल !

हड़ताल पर हैं 230 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

Updated On: Jul 27, 2017 04:22 PM IST

FP Staff

0
...तो अब पंचायत से टूटेगी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की हड़ताल !

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी सीए और उसके क्रिकेटरों  के बीच वेतन का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. और अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मसले को सुलझाने के लिए पंचायत यानी आर्बिट्रेशन का सहारा ले सकती है. सीए के प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने कहा है कि अगर खिलाड़ियों के साथ कोई करार नहीं हो सका तो फिर हम किसी तीसरे पक्ष को इसमें शामिल करके आर्बिट्रेशन के जरिए इस सुलझाने की कोशिश करेंगे.ऑस्ट्रेलिया की टीम को जल्दी ही बांग्लादेश का दौरा करना है.

लंबे समय से चला आ रहा वेतन विवाद नहीं सुलझने पर ऑस्ट्रेलिया के सीनियर क्रिकेटरों ने अगले महीने होने वाले बांग्लादेश दौरे का बहिष्कार करने के पक्ष में फैसला किया है.

कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स संघ (एसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेस्टेयर निकोलसन के साथ अज्ञात स्थान पर बैठक में हिस्सा लिया जिसमें पिछले हफ्ते सीए के साथ बातचीत विफल होने पर विकल्पों पर विचार किया गया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी कहा था कि वह बोर्ड से किसी भी मसले पर झुकेंगे. अच्छा वेतन पाना हमारा हक है और यह हमसे कोई नहीं छीन सकता. वेतन विवाद पर ऑस्ट्रेलिया बोर्ड भी झुकने को तैयार नहीं है. इससे विवाद और बढ़ गया है.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi