S M L

इंग्लैंड में मिली जोरदार हार के बाद फिर होगा ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी में बदलाव !

कोच जस्टिन लैंगर ने दिए संकेत, छिन सकती है टिम पेन की कप्तानी

FP Staff Updated On: Jun 27, 2018 05:13 PM IST

0
इंग्लैंड में मिली जोरदार हार के बाद फिर होगा ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी में बदलाव !

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद अपने पहले ही विदेश दौरे पर इंग्लैंड के हाथों वनडे सीरीज में बुरी तरह से मात खाने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम अब फिर से अपनी वनडे टीम की कप्तानी में बदलाव कर सकती है. हाल ही में नियुक्त किए गए ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिए हैं कि विकेटकीपर कप्तान टिम पेन को वनडे टीम की कप्तानी से हटाया जा सकता है.

पांच मैचों की सीरीज में व्हाइटवॉश के बाद लैंगर का कहना है कि, ‘ हमें देखना होगा कि वह व्हाइट बॉल के साथ में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पा रहे हैं या नहीं, अगर नहीं तो फिर हमें दूसरे विकल्पों की ओर देखने की जरूरत है.’ उनका कहना है कि ‘ हमें इंग्लैंड और जिम्बाब्वे  के दौरे से वापस लौटने का बाद कई चीजों पर ध्यान देना है और उसके बाद हम जरूरी फैसले करेंगे.’

140 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऑस्ट्लिया की टीम ने क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में 0-5 से शिकस्त खाई है और इन पांच मुकाबलों में कप्तान पेन महज 36 रन ही बना सके हैं जो अब तक किसी भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का सबसे घटिया प्रदर्शन है.

दरअसल कुछ वक्त पहले साउथ अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग के बाद उस वक्त के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर लगे 12 महीने के बैन के बाद टिम पेन को कप्तानी सौंपी गई थी और बतौर फुलटाइम कैप्टन इंगलैंड में उनकी यह पहली सीरीज थी.  इस सीरीज में इंग्लैंड ने सिर्फ उन्हे जोरदार मात दी बल्कि वनडे मैचों का सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा कर दिया. अब देखना होगा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगर टिम पेन को कप्तानी से हटाता है तो फिर उनकी जगह किसे कप्तानी की बागडोर सौंपी जाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi