S M L

भारत के इनकार के बाद मजबूर ऑस्ट्रेलिया ने रद्द किया डे-नाइट टेस्ट का आयडिया

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडीलेड में डे-नाइट टेस्ट कराना चाहता था क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

Updated On: May 08, 2018 11:52 AM IST

FP Staff

0
भारत के इनकार के बाद मजबूर ऑस्ट्रेलिया ने रद्द किया डे-नाइट टेस्ट का आयडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाइट टेस्ट को लेकर चल रही उठापटक का अब पटाक्षेप हो गया है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया  ने पुष्टि की है इस साल के आखिर में भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाला टेस्ट मैच डे-नाइट का नहीं होगा क्योंकि भारतीय बोर्ड गुलाबी गेंद से मैच खेलने को तैयार नहीं है.

वर्तमान में आईसीसी की खेल की परिस्थितियों में डे-नाइट टेस्ट के आयोजन में ‘मेहमान बोर्ड की सहमति’ होनी जरूरी है.

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने सीए को पत्र लिखकर कहा था कि भारत अभी गुलाबी गेंद से मैच खेलने के लिये तैयार नहीं है और वह एडिलेड टेस्ट को परंपरागत लाल गेंद से खेलने को प्राथमिकता देगा.

सीए के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम इसकी पुष्टि करते हैं कि हमें बीसीसीआई ने बताया है कि वह इन गर्मियों में एडिलेड में प्रस्तावित डे-नाइट टेस्ट मैच में खेलने के लिये तैयार नहीं है.’

उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि इससे एडिलेड के कुछ प्रशंसक निराश हो सकते है. हमें पता है कि एडिलेड टेस्ट कितना लोकप्रिय है और हम दिसंबर में भारत की मेजबानी करने के लिये तैयार है.

प्रवक्ता ने कहा, ‘हम टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिये गर्मियों में कम से कम एक डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी करने के लिये प्रतिबद्ध हैं और हम श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में गाबा में डे-नाइट टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर उत्साहित हैं.’

ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अपनी धरती पर चार डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और उन सभी में उसे जीत मिली है. उसने इस तरह का पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 2015 में एडिलेड में खेला गया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi